चेरियाबरियारपुर सीट से चुनाव हार गयी जेडीयू प्रत्याशी मंजू वर्मा, इन-इन सीटों पर ये लोग भी जीतें, यह सभी हार गए…पढ़िए पूरी खबर …

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 के लिए ईवीएम में बंद 3,733  प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला आज हो जाएगा. एनडीए और महागठबंधन के बीच टक्कर चल रही है. रुझान देखकर लग रहा है कि इस बार एग्जिट पोल के अनुमान फेल हो सकते हैं.

– बेगूसराय जिले के साहेबपुर कमाल विधानसभा से राजद उम्मीदवार शतानंद संबुद्व उर्फ ललन यादव चुनाव जीत गए है. उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी को 13,846 मतों से शिकस्त दी है.



-दरभंगा ग्रामीण से आरजेडी के ललित यादव चुनाव जीते जेडीयू के फराज फातमी चुनाव हारे

– बेतिया बिधानसभा से बीजेपी के रेणु देवी जीती

– दरभंगा से बीजेपी के संजय सरावगी लगभग 10 हजार मतों जीते, राजद के अमरनाथ गामी हारे

-चेरियाबरियारपुर से नीतीश सरकार के मंत्री मंजू वर्मा की हुई हार…

– बाल्मीकिनगर से जदयू के धीरेन्द्र प्रताप सिंह जीते

– केवटी विधानसभा सीट से आरजेडी के कद्दावर नेता व पूर्व मंत्री अब्दुलबारी सिद्दकी चुनाव हार गए हैं. उन्हें एनडीए समर्थित बीजेपी के प्रत्याशी मुरारी मोहन झा ने शिकस्त दे दिया है. आरजेडी के लिए यह सीट एक मजबूत सीट मानी जाती थी. अब्दुलबारी सिद्दकी यहां से महागठबंधन समर्थित आरजेडी की ओर से प्रत्याशी थे.

वहीं अपनी जीत को श्रेय मुरारी मोहन झा ने कार्यकर्ताओं को दिया. उन्होंने कहा कि मुझे सभी वर्ग के लोगों ने जिताने का काम किया है. यहां अब्दुलबारी सिद्दीकी ने पहले से ही अपनी हार स्वीकार कर ली थी. बता दें कि  केवटी से भाजपा के मुरारी मोहन झा लगभग 5000 मतों से चुनाव जीते है.

बता दें कि चुनाव आयोग के मुताबिक आरजेडी को अब तक कुल 27,55,602 वोट मिले हैं और बीजेपी को कुल 23,43,850 यानी करीब 4 लाख वोट कम लेकिन सीटों के रुझान में बीजेपी के पास 8 सीट अधिक हैं.