जेडीयू ने राष्ट्रीय स्वाभिमान दिवस मनाकर महाराणा प्रताप को किया याद, नेताओं ने विपक्ष पर साधा निशाना

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क: जेडीयू कार्यालय में महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि के अवसर पर राष्ट्रीय स्वाभिमान दिवस मनाया गया. कार्यक्रम में पार्टी अध्यक्ष आरसीपी सिंह, वशिष्ठ नारायण सिंह, संजय सिंह, नीरज कुमार, जयकुमार सिंह, अशोक चौधरी, लेसी सिंह समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आरसीपी सिंह ने विपक्ष को भामाशाह की संज्ञा देते हुए कहा कि ऐसे भामाशाहों से बचने की जरूरत है. यहीं महाराणा प्रताप के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी

वहीं जेडीयू विधानपार्षद नीरज कुमार ने महाराणा प्रताप को याद करते हुए कहा कि जो हमारे पुरखों को इज्जत देगा, युवाओं के लिए रोजगार पैदा करेगा, सभी जाति का विकास करेगा वहीं बिहार पर राज करेगा. बिहार का इतिहास गवाह है कि मुख्यमंत्री का बेटा कभी भी मुख्यमंत्री नहीं बना है. ऐसे में कुछ लोग छटपटा रहे हैं, तो छटपटाते रहे, जनता उन्हें मौका नहीं देने वाली है.



इस मौके पर पार्टी प्रवक्ता संजय सिंह ने आरजेडी पर निशाना साधते हुए कहा कि मेरे राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह को चुनौती देने वाले पहले मुझसे और नीरज कुमार से कहीं भी कभी भी बहस कर लें, उनको माकुल जवाब मिल जाएगा. ऐसे लोग सीएम नीतीश कुमार को चुनौती देते हैं, जिनको जनता ने नकारा देने का काम किया.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि महाराणा प्रताप ने सामाजिक समरसता के लिए हरवक्त काम किया. जो काम महाराणा प्रताप ने किया वहीं का मनीतीश कुमार कर रह. नीतीश जी ने जाति विभेद को खत्म करने का काम किया है. समाज के हर वर्ग का विकास करने का काम किया है.

उधर पूर्व मंत्री जयकुमार सिंह ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि कमजोर तबके की मदद करना क्षत्रिय का धर्म होता है. जिसका हमें पालन करना चाहिए. कमजोर तबका चाहे किसी जाति, वर्ग का हो सभी का सम्मान करना चाहिए. यह काम पिछले 15 सालों से सीएम नीतीश करते आ रहे हैं.