लाइव सिटीज की खबर पर लगी मुहर, बंगाल चुनाव लड़ेगी जेडीयू, गुलाम रसूल बलियावी बनाए गए प्रभारी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बंगाल चुनाव लड़ेगी जेडीयू. लाइव सिटीज की खबर पर मुहर लग गयी. लाइव सिटीज ने एक दिन पहले यानी बुधवार को ही इसके संकेत दे दिए थे. अपने ई-पेपर में इस खबर को प्रमुखता के प्रकाशित किया गया था. जिसपर आज जेडीयू की ओर से मुहर लग गयी. पार्टी ने इसके लिए मन बना लिया है. 75 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी पूरी कर ली गयी है. जेडीयू ने बंगाल चुनाव के लिए प्रभारी गुलाम रसूल बलियावी को बनाया गया है. जिन्होंने ने कहा कि बिहार में शराबबंदी से वहां के गरीब काफी खुश है. नीतीश कुमार की लोकप्रियता बंगाल के गरीबों में काफी है.

वहीं बंगाल में बीजेपी के साथ अलायंस के सवाल पर बलियावी ने कहा कि अभीतक ऐसी कोई बात नहीं हुई है. पार्टी झारखंड समेत अन्य राज्यों में बिना बीजेपी का चुनाव मैदान मे उतरी है. सभी जगहों पर पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया. ऐसे में बंगाल चुनाव लड़ने का भी मन बनाया गया है. प्रारंभिक रूप से बंगाल के 75 सीटों पर पार्टी की ओर से प्रत्याशी उतारे जाएंगे.



बता दें कि इसी माह के अंतिम सप्ताह में देश भर से जेडीयू नेता पटना में जुटेंगे. राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी. माना जा रहा है कि राष्ट्रीय परिषद की बैठक में जेडीयू पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ने के अलावा अगले साल अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में जेडीयू की क्या भूमिका हो सकती है, इस पर भी मंथन होगा.

16-12-2020 लाइव सिटीज का ई-पेपर

जेडीयू ने 26 व 27 दिसंबर को राजधानी में राष्ट्रीय परिषद की बैठक बुलाई है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की भी बैठक होगी. इसमें राष्ट्रीय नेताओं के अलावा प्रदेश के भी दिग्गज नेता शिरकत करेंगे. बता दें कि राष्ट्रीय परिषद की पिछली बैठक 14 माह पहले हुई थी. राष्ट्रीय कार्यकारिणी व परिषद की पिछली बैठक 2019 में 30 अक्टूबर को दिल्ली में हुई थी. सूत्रों के अनुसार, राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के नेतृत्व में देश भर के नेता पार्टी के आगे की रणनीति पर मंथन करेंगे. इसमें बिहार व झारखंड के अलावा दिल्ली, पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, लक्षद्वीप, छत्तीसगढ़, दादर नगर हवेली आदि राज्यों के प्रमुख नेता बैठक में शामिल होंगे.

26 दिसंबर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पटना स्थित जेडीयू मुख्यालय के कर्पूरी सभागार में होगी. सूत्रों के अनुसार, 26 दिसंबर को शाम 5 बजे यह बैठक शुरू होगी. इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार, प्रधान महासचिव केसी त्यागी व राष्ट्रीय संगठन महासचिव आरसीपी सिंह समेत पार्टी के 8 राष्ट्रीय महासचिव, 7 राष्ट्रीय सचिव तथा एक कोषाध्यक्ष शामिल होंगे. इसमें राष्ट्रीयकारिणी के एजेंडे निर्धारित किए जाएंगे. वहीं, पिछली बैठक के प्रस्तावों पर मुहर लगेगी.

27 दिसंबर पार्टी की बैठक

27 दिसम्बर को बैठक सुबह 11 बजे से शुरू होगी. राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार अध्यक्षता करेंगे. सूत्रों के अनुसार, इसमें प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह, सांसद ललन सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बिजेन्द्र यादव समेत दिल्ली, झारखंड, अरुणाचल, मणिपुर, छत्तीसगढ़, नागालैंड, लक्षद्वीप, पश्चिम बंगाल, दादर नगर हवेली आदि के प्रदेश अध्यक्षों के साथ ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी के करीब 60 सदस्य शामिल होंगे. लगभग 225 नेता हिस्सा लेंगे.