फैशन शो के मंत्री हो गए हैं राधामोहन सिंह : जदयू

पटना (नियाज़ आलम) : मध्यप्रदेश के मंदसौर में हुई किसान विरोधी कार्रवाई के बीच मोतिहारी में बाबा रामदेव योग शिविर में शामिल होना कृषिमंत्री राधामोहन सिंह के जी का जंजाल बन गया है. इस मामले को लेकर एक बार फिर जदयू ने कृषिमंत्री को निशाना बनाया है. पार्टी प्रवक्ता नीरज कुमार ने कृषिमंत्री को फैशन शो का मंत्री बताया है. 

नीरज कुमार ने कहा है कि राधामोहन सिंह सत्ता का भोग करते-करते योग के तमाम मानक भूल गए हैं. उन्होंने कहा है कि यह योग है फैशन शो नहीं,क्योंकि मान्य परम्परा के अनुसार योग के दौरान घड़ी, बंडी, चश्मा आदि नहीं होना चाहिए, इसके बावजूद कृषिमंत्री को योगाभ्यास के न्यूनतम मानक का पालन करना भी नहीं आया. नीरज कुमार ने राधामोहन सिंह से कहा कि आप केंद्रीय मंत्री हैं, आपके आचरण से देश सीखता है लेकिन आपने योग को फैशन शो बना दिया. 

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि योग एक निजी साधना है लेकिन केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह ने सामूहिक मंच पर योगाभ्यास का नाटक कर योग का मज़ाक उड़ाया है. नीरज कुमार ने कहा कि यह संवेदनहीनता की पराकाष्ठा है कि मन्दसौर की घटना से पूरा देश आहत है लेकिन बहुराष्ट्रीय प्रधानमंत्री मोदी विदेश के दौरे पर हैं और कृषिमंत्री योगाभ्यास में भी अपनी पात्रता सिद्ध नहीं कर पा रहे हैं. नीरज कुमार ने बाबा रामदेव पर भी निशाना साधा है.

उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय व्यापारी बाबा राम देव के सानिध्य में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गलत योग कर रहे थे, लेकिन ना तो बाबा और न ही उनके किसी चेले ने गलती को रोका. मतलब वो सबको गलत सीखा रहे हैं. नीरज कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में योग की किताब भी दिखाई और कहा कि कृषि मंत्री को ज़रूरत पड़ी तो वह किताब भी भेज देंगे. जदयू प्रवक्ता ने योग शिविर में कृषिमंत्री के शामिल होने को राजनीतिक नाटक करार दिया है.

यह भी पढ़ें-  किसान बेहाल हैं और कृषि मंत्री मोतिहारी में बाबा रामदेव के साथ योग कर रहे हैं : जदयू