केन्द्रीय कैबिनेट में भी शामिल हो सकता है जदयू…!

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार की सियासत तेजी से करवट ले रही है. कल तक भाजपा के खिलाफ विपक्षी एकता के ध्वज वाहक रहे नीतीश कुमार अब भाजपा के हो चुके हैं. नीतीश कुमार को बिहार में भाजपा को सत्ता में वापसी करवाने का ईनाम मिलना तय माना जा रहा है. मीडिया रिपोर्टों में इस बात की सुर्खियां तेजी से बन रही हैं कि नीतीश कुमार को भाजपा के साथ जाने का इनाम दिल्ली की सरकार में जरूर मिलेगा. 

अगर मीडिया रिपोर्ट पर यकीन करें तो तय माना जा रहा है कि शीघ्र ही नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार में जदयू शामिल हो सकती है. नीतीश कुमार के बिहार में समर्थन के बदले उन्हें केन्द्र सरकार में एक कैबिनेट मंत्री और एक राज्यमंत्री स्तर का पद मिल सकता है. अगर ऐसा होता है तो यह बात बिहार के अलावा देश की राजनीति से लम्बे समय से दूर रही जदयू को भी संजीवनी देगी.

बता दें कि नीतीश कुमार बिहार की सीमाओं से बाहर भी जदयू के प्रसार के लिए चिंतित हैं. उन्होंने दिल्ली के MCD चुनावों में भी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए जमकर प्रचार किया था. नीतीश कुमार की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता था कि बिहार से कार्यकर्ता जदयू के प्रचार के लिए ट्रेन में भरकर दिल्ली पहुंचे थे. लेकिन जदयू दिल्ली महानगर पालिका के चुनावों में एक भी सीट जीतने में नाकाम रही थी.

लेकिन भाजपा के साथ फिर से गलबहियां होने के बाद से नीतीश कुमार अपनी खोई जमीन और ताकत वापस पाना चाहते हैं. इस वक्त भाजपा बिहार में नीतीश का साथ पाकर उपकृत हो चुकी है. 2019 में विपक्ष को एकजुट करने का एजेंडा फिलहाल बिहार मेें धूल में मिल गया है. लेकिन इस पूरी कवायद का असली रंग किस पर कितना चढ़ेगा? ये समय के गर्भ में है.

यह भी पढ़ें-  पीएम मोदी ने नीतीश कुमार और सुशील मोदी को दी बधाई, कहा- विकास की ओर बढ़ेगा बिहार