‘विधानसभा चुनाव में जेडीयू को बीजेपी ने हराने का काम किया’ पूर्व विधायक बोगो सिंह ने खुलकर कही ये बात

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार विधानसभा चुनाव में जेडीयू को हराने का काम बीजेपी ने किया है. जेडीयू के पूर्व विधायक बोगो सिंह ने यह बयान देते हुए साफ तौर पर कहा कि इसबार के चुनाव में लोजपा भाजपा भाई-भाई का नारा चल रहा था. जिसका खामियाजा जेडीयू को भुगतना पड़ा. जेडीयू की हार के लिए सौ फीसदी बीजेपी जिम्मेवारी है. लोजपा की इतनी औकात कहां कि वो किसी को हरा सके.

प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने पटना आए बोगो सिंह से जब मीडिया ने उनकी हार का कारण पूछा तो वो बीजेपी पर बमक गए. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि बीजेपी ने जेडीयू को हराने का काम किया है. अगर चुनाव में जेडीयू को कम सीटें आयी है तो इसके लिए कोई और नहीं बल्कि पूरे तौर पर बीजेपी जिम्मेवार है.



बता दें कि बोगो सिंह से पहले इस प्रकार के बयान जेडीयू नेता जयकुमार सिंह ने भी दिया था. उन्होंने भी अपनी हार के लिए लोजपा को नहीं बल्कि बीजेपी को जिम्मेवार ठहराया था. उन्होंने कहा था कि जेडीयू को हराने के लिए बीजेपी की ओर से इस प्रकार की साजिश रची गयी थी. लोजपा को आगे कर बीजेपी ने यह चाल चला. जिसमें वो कामयाब हो रहे.

बोगो सिंह समेत कई ऐसे नेता है जिनकी कम मार्जिन से हार हुई है. ये लोग गोलबंद होने लगे हैं. जिससे सियासी भूचाल आना सुनिश्चित माना जा रहा है. अरूणाचल विवाद अभी खत्म नहीं हुआ है. अरूणाचल जेडीयू के 7 में 6 विधायकों को बीजेपी ने तोड़कर अपने में मिला लिया है. जिसको लेकर आरसीपी सिंह समेत तमाम नेताओं ने कड़ी आपत्ति दर्ज करायी है. अभी यह मुद्दा बीजेपी-जेडीयू के बीच गांठ बना हुआ है.

पार्टी की कमान संभालते ही आरसीपी सिंह ने साफ कर दिया था कि ना तो वो किसी के पीठ में छूरा घोंपेंगे और ना ही किसी को घोंपने देंगे. जबकी पार्टी नेता केसी त्यागी ने तो यहां तक कह दिया था कि बीजेपी का यह रवैया दोस्ताना नहीं है. अरूणाचल में बिना जेडीयू को तोड़े ही उनकी सरकार चल रही थी, ऐसे में यह सब करने की क्या जरूरत थी. हालांकि बीजेपी के नेताओं ने साफ कर दिया है कि जेडीयू के विधायक खुद व खुद आए हैं ना कि उनको तोड़ा गया है.