जेईई मेंस की परीक्षा आज से शुरू, परीक्षार्थियों को एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर करना होगा रिपोर्ट, नहीं रुकेंगे सेंटर पर अभिभावक

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: जेईई मेंस की परीक्षा आज से शुरू हो रही है इसको लेकर बिहार में 43 केंद्र बनाए गए हैं बिहार के इन सभी 43 केंद्रों पर आगामी 6 सितंबर तक परीक्षा ली जाएगी जेईई मेंस की परीक्षा दो पारियों में आयोजित होगी पटना में इस परीक्षा को लेकर 20 सेंटर्स बनाए गए हैं जहां सुबह 9:30 से 12:30 और दोपहर 2:30 से 5:00 तक परीक्षा का आयोजन होगा.

बिहार में एनटीए के अनुसार पटना के 20, मुजफ्फरपुर के छह, पूर्णिया, भागलपुर के चार, दरभंगा के पांच, गया के चार और आरा के दो-दो सेंटर पर जेईई मेन 2 आयोजित होगा. कुल 43 परीक्षा केंद्र पर 61,583 परीक्षार्थी शामिल होंगे.



परीक्षा को लेकर लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए विशेष दिशा निर्देश जारी किए गए हैं ऐसे में सभी अभ्यर्थियों को इन गाइडलाइंस का पालन करना होगा जानकारी के मुताबिक सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए एक कमरे में 12 अभ्यर्थियों के ही बैठने की व्यवस्था की गई है.

बिहार में परीक्षा को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है. सभी सेंटरों पर पदाधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है. नियम का पालन करते हुए पूरी तरह से परीक्षा आयोजित करानी है. छात्रों को एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर प्रवेश करना होगा. परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे पहले ही प्रवेश द्वार बंद कर दिए जायेंगे. पूरे देश से 8.58 लाख विद्यार्थी शामिल होंगे.

विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्र पर छोड़ने आये अभिभावकों को सेंटर के आस-पास भी रुकने की अनुमति नहीं होगी. सेंटर के पास गाड़ियां भी पार्क नहीं करनी है. अभिभावक गाड़ी रोक कर अभ्यर्थी को केंद्र पर उतारेंगे और तुरंत आगे बढ़ेंगे. स्थानीय प्रशासन व पुलिस से सेंटर पर मौजूद रहेंगे.