जहानाबाद में शराब माफियाओं की कमर तोड़ दी पुलिस ने, छापेमारी में नष्ट किया गया भट्ठियों को

लाइव सिटीज, पटना डेस्कः बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के दो साल ज्यादा बीत जाने के बाद भी इसका अवैध कारोबार बदस्तूर जारी है. इसका ताजा उदाहरण बिहार के जहानाबाद में देखने को मिला जहां पुलिस कप्तान मनीष के निर्देश पर टीम ने मुहिम चला कर शराब की अवैध भठ्ठियों को ध्वस्त किया.

तीन टीमों का गठन कर कार्रवाई

एसपी ने तीन टीमों का गठन कर नगर थाना और परस बिगहा थाना क्षेत्र के सीमा पर स्थित दरधा नदी के किनारे छापेमारी की. इस दौरान झाड़ी में संचालित दर्जनों शराब भठ्ठी को जेसीबी मशीन से ध्वस्त कर दिया गया. पुलिस ने दरधा नदी के दोनों ओर हजारों लीटर जावा महुआ नष्ट किया .

हजारों लीटर शराब नष्ट

शराब बंदी के बाद से कई गांवों में अवैध रूप से देशी शराब निर्माण की खबर पुलिस को मिल रही थी. पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान धन्धेबाज़ तो फरार हो गए लेकिन पुलिस ने तकरीबन बीस भट्ठी को ध्वस्त करते हुये दस हजार लीटर जावा महुआ को भी नष्ट कर दिया. उन्होंने कहा की शराब निर्माण की रोक थाम के लिए आगे भी यह अभियान जारी रहेगा.

पटना में भी हुआ था एक्शन

आपको बता दें कि इससे पहले पटना में भी शराब माफियाओं के खिला एक्शन देखऩे को मिला था. पुलिस को सूचना मिली थी कि सुदूर इलाके में अवैध शराब की फैक्ट्रियां चलाई जा रहे हैं. पुलिस ने पटना से सटे मनेर में इस एक्शन को अंजाम दिया था. इस दौरान हजारों लीटर शराब और अवैध रूप से चलाई जा रही भट्ठियों को नष्ट किया गया था.

About Md. Saheb Ali 3095 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*