BIG BREAKING : झारखंड हाईकोर्ट ने बढ़ा दी लालू यादव के प्रोविजनल बेल की अवधि

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. झारखंड हाईकोर्ट ने लालू प्रसाद की प्रोविजनल बेल की अवधि को बढ़ा दिया है. जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की कोर्ट ने मेडिकल ग्राउंड पर लालू प्रसाद के प्रोविजनल बेल की अवधि को 20 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है. अब इस मामले पर अगली सुनवाई 17 अगस्त को होगी. इसके साथ ही साथ लालू प्रसाद के मेडिकल रिपोर्ट की मांग कोर्ट ने सीबीआई से की है.

आपको बता दें कि चारा घोटाला में सजायफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के फिस्टुला का ऑपरेशन हो चुका है. वे अभी भी मुंबई के हॉस्पिटल में भर्ती हैं. मेडिकल ग्राउंड पर उन्हें पहले 6 हफ्ते की प्रोविजनल बेल मिली थी फिर बाद में फिस्टुला के ऑपरेशन को ध्यान में रखते हुए झारखंड हाईकोर्ट ने बिहार के पूर्व सीएम और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की अंतरिम जमानत की अवधि को बढ़ा दिया था.

11 मई को लालू को मिली थी जमानत

इससे पहले हाईकोर्ट ने 11 मई को लालू की ओर से दायर अंतरिम जमानत की याचिका मंजूर करते हुए इलाज के लिए 6 हफ्ते की अंतरिम जमानत दे दी थी. हालांकि, देवघर मामले में कोर्ट ने लालू की नियमित जमानत याचिका 23 फरवरी को खारिज कर दी थी और कहा था कि उनके खिलाफ आपराधिक मामलों की गंभीरता को देखते हुए इस मामले में उन्हें जमानत नहीं दी जा सकती है.

लालू ने पिछले साल 23 दिसंबर को इस मामले में सुनायी गई साढ़े तीन साल की कैद की सजा के खिलाफ 12 जनवरी को झारखंड हाईकोर्ट में अपील दायर की थी और जमानत की याचिका भी दायर की थी. लालू और चारा घोटाले के 15 दूसरे आरोपियों को CBI की स्पेशल कोर्ट ने इस मामले में 23 दिसंबर को दोषी करार दिया था और 6 जनवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सजा सुनाई थी.

About Md. Saheb Ali 3510 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*