‘लालू प्रसाद ने मुझे सबसे ज्यादा दुख दिया, उन्हीं की वजह से मुझे बाहर निकाल दिया था’

RJD-chief-Lalu-Prasad
फाइल फोटो

लाइव सिटीज डेस्कः राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. पहले डिप्टी सीएम सुशील मोदी का मिट्टी बम फूटा, और अब बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा ने बड़ा खुलासा किया है. जगन्नाथ मिश्रा ने कहा है कि लालू प्रसाद ने उनका सबसे ज्यादा नुकसान किया है. उन्हीं के कारण मुझे कांग्रेस से 6 सालों के लिए बाहर कर दिया गया था. कांग्रेस में आरजेडी कल्चर शुरू करने के सवाल पर पूर्व सीएम ने ये बात कही.

दिल्ली में मीडिया से बातचीत में पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस आज सिद्धांतहीन और नेतृत्वहीन हो गई है. राहुल गांधी के नेतृत्व से भी कांग्रेस की वापसी की कोई संभावना नहीं दिखती है. जगन्नाथ मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस में अब लोकतंत्र नहीं बचा है. अब चुनाव नहीं बल्कि नॉमिनेशन होता है.

जगन्नाथ मिश्रा, पूर्व सीएम
जगन्नाथ मिश्रा, पूर्व सीएम

जगन्नाथ मिश्रा ने कहा कि सीताराम केसरी को कुर्सी से हटा कर सोनिया गांधी ने इसकी शुरूआत की. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी भी नॉमिनेशन के जरिए ही अध्यक्ष बन रहे हैं. कांग्रेसियों पर निशाना साधते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि मुझे आरआरएस विचारधारा का बताने वाले कांग्रेसी क्या ये बताएंगे कि इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने मुझे सीएम बनाया, क्या वे भी आरएसएस विचारधारा के थे. नरसिम्हा राव ने मुझे केंद्रीय मंत्री बनाया. क्या वे भी आरएसएस विचारधारा के थे.

उन्होंने कहा कि जवाहर लाल नेहरु, राजीव गांधी और नरसिम्हा राव के अच्छे कामों को नरेंद्र मोदी आगे बढ़ा रहे हैं. कांग्रेस में अच्छा काम जवाहर लाल नेहरु, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और नरसिम्हा राव ने किया था. मालूम हो कि जगन्नाथ मिश्रा बिहार के तीन बार मुख्यमंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता रह चुके हैं.