अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल से मिलने पहुंचे जीतनराम मांझी, बोले – आंदोलन साथ खड़ा है बिहार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः बिहार के एक्स सीएम जीतनराम मांझी हार्दिक पटेल से मिलने पहुंचे. उनसे मुलाकात कर के उनका हाल चाल जाना.  पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी अहमदाबाद में धरना स्थल पर जाकर हार्दिक पटेल से मिले हैं. इस दौरान मांझी ने कहा कि हार्दिक पटेल के आंदोलन में बिहार साथ खड़ा है. उन्होंने कहा कि हम इस आंदोलन को राष्ट्रीय आंदोलन बनाएंगे.

आपको बता दें कि गुजरात के अहमदाबाद स्थित अपने आवास पर आमरण अनशन पर बैठे पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल की हालत बिगड़ती देख साधु-संतों ने शनिवार सुबह उन्‍हें पानी पिलाया. पिछले आठ दिनों से अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल ने तीन दिन से पानी का भी त्‍याग कर रखा था. जल त्याग करने के बाद से हार्दिक का वजन लगभग सात किलो तक घट चुका है.

गुजरात सरकार से आरक्षण की मांग को लेकर पिछले आठ दिनों से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की हालत लगातार बिगड़ती जा रही है. पिछले तीन दिनों से पानी भी न पीने के कारण उनकी हालत तेजी से बिगड़ रही थी. कांग्रेसी नेताओं के समझाने पर आखिरकार हार्दिक पटेल ने शनिवार को संत एसपी स्‍वामी के हाथ से पानी पीकर जल अनशन तो खत्‍म कर दिया, लेकिन भूख हड़ताल अभी भी जारी है.

सूत्रों के मुताबिक, गुजरात सरकार हार्दिक पटेल को बहुत जल्‍द हॉस्पिटल में शिफ्ट करने पर विचार कर रही है. हार्दिक की सेहत में गिरावट आने की वजह से राज्य में हिंसा भड़कने की आशंका है. इस बीच उनके स्वास्थ्य की जांच करने वाले डॉक्टरों टीम की अगुवा सोला सिविल हॉस्पिटल की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर नम्रता वडोदरिया ने कहा कि हार्दिक का हिमोडाइनेमिकली स्टेबल है, ऑक्सीजन नॉर्मल है.