राजद अपनी गलती के कारण टूट गई झारखंड में, कह रहे हैं जीतनराम मांझी

जीतनराम मांझी (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार के पूर्व सीएम व हम प्रमुख जीतनराम मांझी का बड़ा बयान दिया है. जीतनराम मांझी ने कहा कि झारखंड में राजद की अपनी गलती के कारण टूट हो रहा है. उन्होंने बिहार राजद पर भी निशाना साधा है. मांझी ने कहा कि बिहार में भी राजद की रणनीति ठीक नहीं है.

पूर्व सीएम जीतनराम मांझी यही नहीं रूके. उन्होंने कहा कि राजद ने कई गलतियां की. लोकसभा चुनाव में राजद CPI को साथ नहीं ली इसका परिणाम मिल ही गया. पूर्व सीएम ने कहा कि अभी के राजद नेतृत्व में अनुभव की कमी दिख रही है. जीतनराम मांझी ने राजद पर और भी कई बड़े आरोप लगाए हैं. उन्होंन राजद पर कई गंभीर सवाल खड़े कर दिए है.

झारखंड राजद में टूट

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के चार पुराने चेहरों ने नई पार्टी का एलान कर दिया है. राजद के पुराने प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा के नेतृत्व में दूसरे गुट की बैठक में यह फैसला लिया गया. राष्ट्रीय जनता दल लोकतांत्रिक के नाम से पार्टी बनाई गई है. जिसके केंद्रीय अध्यक्ष गौतम सागर राणा होंगे.

झारखंड विधानसभा सभागार में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राष्ट्रीय जनता दल लोकतांत्रिक के प्रमुख गौतम सागर राणा ने पार्टी का एलान करते हुए बताया कि झारखंड राजद में अब पार्टी के नाम की चीज नहीं रह गई. जिसका कमान अब गलत हाथों में चला गया है. उनकी विचारधारा और हमारी विचारधारा में जमीन आसमान का फर्क है.

राणा ने साथ ही कहा कि जयप्रकाश लोहिया करपुरी ठाकुर और लालू यादव की विचारधारा के साथ राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी और पार्टी के साथ जुड़ा रहा. लेकिन लालू प्रसाद यादव में आज वह छवि नजर नहीं आ रही है जो पहले के लालू प्रसाद यादव में थी. अब पार्टी में कई राजनीतिक फैसले के लिए कई तरह की मालिक बन बैठे हैं. इस वजह से हम लोगों की राह अलग हो गई है. भविष्य में आने वाले विधानसभा चुनाव किस पार्टी के साथ हमारा तालमेल होगा, यह फैसला अगले बैठक में की जाएगी.