जोकीहाट उपचुनाव : जदयू कैंडिडेट ने खुद कहा- मैं हूं गैंगरेप और हत्या का आरोपी

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार में अररिया के जोकीहाट में 28 मई को विधानसभा उपचुनाव होने हैं. जदयू और राजद समेत कई दलों ने अपने कैंडिडेट मैदान में उतार दिए हैं. सभी ने चुनाव आयोग को एफ़ीडेविट के जरिए अपनी पूरी जानकारी दी है. जिसमें जदयू के कैंडिडेट के बारे में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है. जदयू ने इस चुनावी मैदान में मुर्शिद आलम को टिकट दिया है. लेकिन मुर्शिद आलम को मैदान में उतारते ही जदयू की भ्रष्टाचार और अपराध के मामले में जीरो टोलेरेंस की नीति पर सवाल उठने लगे हैं. बता दें कि मुर्शिद आलम पर गैंगरेप, मर्डर जैसे संगीन मामले दर्ज हैं.

दरअसल, चुनाव आयोग की वेबसाइट पर से मुर्शिद आलम द्वारा दिए गए हलफनामे को लाइव सिटीज ने डाउनलोड किया है. जिसमें उन पर कई संगीन मामले दर्ज हैं. 11 पन्नों के हलफनामे में उन पर मर्डर, गैंगरेप, जालसाजी, मारपीट, आगजनी, आचार सहिंता का उल्लंघन जैसे कई संगीन अपराध के मामले दर्ज हैं. इस हलफनामे के बाद से सनसनी मच गई है.

सीएम नीतीश की अध्यक्षता वाला जदयू हमेशा से यह कहता रहा है कि भ्रष्टाचार और अपराध के मामले जीरो टोलेरेंस की नीति रखता है. इसी स्टैंड के चलते जदयू ने बिहार में राजद से गठबंधन तोड़ लिया था. उस वक्त उन्होंने तेजस्वी यादव पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप के कारण महागठबंधन से अलग होने का निर्णय लिया था. फिर वापस बीजेपी के साथ सीएम नीतीश कुमार ने बिहार में सरकार बना ली. लेकिन इस बीच जोकीहाट में मुर्शिद आलम को जदयू से टिकट मिलने के बाद सवाल खड़े होने लगे हैं.

देखें VIDEO : राजद सुप्रीमो #लालूयादव बुधवार को फाइनली परिवार के बीच पहुंच गये, खुली हवा में अब वे सांस लेंगे और अच्छे डॉक्टरों से इलाज भी कराएंगे…

वहीं राजद कैंडिडेट शाहनवाज की बात करें तो उनपर कोई भी मामला दर्ज नहीं है. बता दें कि शाहनवाज पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व मो तस्लीमुद्दीन के सबसे छोटे पुत्र और अररिया लोकसभा के सांसद सरफराज आलम के छोटे भाई हैं. यह सीट जदयू विधायक सरफराज आलम के इस्तीफे के कारण खाली हुई थी. सरफराज हाल ही में राजद के टिकट पर अररिया लोकसभा उपचुनाव लड़े थे, जहां उनकी जीत हुई थी.

यह भी पढ़ें- JDU से बागी मंजर आलम निर्दलीय लड़ेंगे जोकीहाट से चुनाव, टिकट नहीं मिलने से नाराज हैं

About Ranjeet Jha 2253 Articles
I am Ranjeet Jha (पत्रकार)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*