पश्चिम बंगाल में जेपी नड्डा के काफिले पर हमला, कार का शीशा चकनाचूर, टीएमसी पर गुंडागर्दी करने का आरोप

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : बिहार से जुड़े बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर आज पश्चिम बंगाल में हमला हुआ है. उनके काफिले में बीजेपी के वरीय नेता कैलाश विजयवर्गीय भी थे. नड्डा दो दिनों के दौरे पर कोलकाता गए हैं. यहां वह कई राजनीतिक कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं. इसी दौरान डायमंड हार्बर जाते वक्त जेपी नड्डा के काफिले पर पथराव किया गया. इस हमले के लिए  टीएमसी कार्यकर्ताओं को जिम्मेवार ठहाराया गया है.

बताया जा रहा है कि दक्षिण 24 परगना जाने के क्रम में टीएमसी के कार्यकर्ता ने उस सड़क को रोकने का भी प्रयास किया जहां से भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का काफिला गुजर रहा था. उऩलोगों ने  लाठी-डंडे और पत्थरों से हमला कर दिया. हमले की जानकारी देते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि मैं इस हमले में घायल हो गया हूं. पार्टी अध्यक्ष की कार पर भी हमला किया गया. हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं.



बता दें कि आज ही बंगाल बीजेपी की ओर से राज्य में जेपी नड्डा की सुरक्षा को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी थी. जिसमें पंश्चिम बंगाल पुलिस पर सुरक्षा में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया गया था. चिट्ठी में कहा गया है, ‘बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय दौरा पर कोलकाता में हैं, लेकिन उनकी सुरक्षा को लेकर बंगाल पुलिस का रवैया ठीक नहीं है. काफी लापरवाही बरती जा रही है. हेस्टिंग्स में बीजेपी कार्यालय के बाहर करीब 200 लोगों की भीड़ हाथ में लाठी-डंडे लिए हुए देखे गए. उन्होंने हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष को काले झंडे भी दिखाए. प्रदेश बीजेपी की चिट्ठी पर गृह मंत्रालय ने बंगाल पुलिस से जवाब मांगा है.