अभी-अभी: सीएम नीतीश पहुंचे एनएमसीएच, कोरोना वैक्सीन के रखरखाव का ले रहे जायजा

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क: अभी-अभी, सीएम नीतीश कुमार पटनासिटी एनएमसीएच पहुंचे है. जहां पर वो कोरोना वैक्सीन के रख रखाव का जायजा ले रहे हैं. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत समेत कई अधिकारी मौजूद है. अस्पताल के प्रथम तल पर बने कोरोना वैक्सीन रखने के शीतगृह का सीएम ने जाय़जा लिया.

उन्होंने वैक्सीन को रखने और यहां से दूसरी जगह भेजने के सारी प्रक्रिया की जानकारी दी गयी. विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने सीएम को सारी बातों से अवगत कराया. बीच-बीच में सीएम नीतीश अधिकारियों से सवाल भी करते दिख रहे हैं. पटना का एनएमसीएच देश का सबसे बड़ा कोरोना वैक्सीन रखने का सेंटर है. जहां पर 21लाख वैक्सीन रखी जाएगी. इसके लिए यहां पर खास इंतजाम किए गए हैं.  



दरअसल सीएम नीतीश पहले ही बात चुके हैं कि बिहार में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है. सरकार ने इसके लिए ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है. किसे पहले वैक्सीन दिया जाएगा और किसे बाद में इसी पूरी लिस्ट तैयार है. पिछले दिनों बिहार के तीन जिलों में ड्राइ रन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ था.

बिहार के पटना, जमुई और पश्चिम चंपारण जिले में ड्राई रन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जिसमें वैक्सीन के रखने से लेकर देने तक की प्रक्रिया की गयी थी. पटना के विभिन्न सेंटरों पर खुद स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत और जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने निरीक्षण भी किया था. इस दौरान सभी ने बारीक से कार्यक्रम को देखा और सफल होने पर खुशी जाहिर की.