रात को पटना के सब्जीबाग पहुंचे कन्हैया कुमार, कहा – मर जाएंगे, लेकिन NRC लागू नहीं होने देंगे

कन्हैया कुमार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: JNU छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार पूरे देश में घूम – घूमकर NRC और CAA कानून का विरोध कर रहे हैं. इसी क्रम में कन्हैया आज मंगलवार की रात पटना पहुंचे. पटना के सब्जीबाग में उन्होंने NRC के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए. कन्हैया कुमार ने धरना में उपस्थित लोगों के संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला.

कन्हैया कुमार ने कहा कि केंद्र की तानाशाह सरकार को हर हाल में सीएए को वापस लेना होगा. उन्होंने कहा कि यह कानून देशहित में नहीं है. कन्हैया ने कहा कि सरकार की तानाशाही के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि चाहे मेरी जान ही क्यों न चली जाए लेकिन, इस काले कानून को देश में लागू नहीं होने दूंगा.



सीपीआई नेता ने कहा कि यह हिन्दू – मुस्लिम का मामला नहीं है बल्कि देश के संविधान को कमजोर करने का मामला है. उन्होंने कहा, “अभी संविधान से छेड़छाड़ हो रही है. हमें बेरोजगारी और काला कानून से आजादी चाहिए. सीएए, एनपीआर और एनआरसी से आजादी चाहिए. उन्होंने कहा कि तानाशाह सरकार के खिलाफ हम सबको संघर्ष करना होगा.” इस दौरान कन्हैया ने आजादी गाना भी गाया.

तेजस्वी भी होंगे शामिल 

बता दें कि दिल्ली के शाहिन बाग की तर्ज पर पटना के सब्जीबाग में बीते रविवार से स्थानीय लोग सीएए के खिलाफ धरना दे रहे हैं. मंगलवार को इस धरना को धार देने कन्हैया कुमार के साथ कई नेता पहुंचे थे. वहीँ, बताया जा रहा है कि बुधवार को बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे.