बिहारी जवान कन्हैया ने केरल की बाढ़ में लगा दी जान की बाजी, बचा ली मासूम की जिंदगी

लाइव सिटीज डेस्क : केरल की बाढ़ से मच रही तबाही के बीच सेना और एनडीआरएफ की टीमें लोगों की मदद में जुटी हैं. उनकी मदद से कई लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया. कुछ ऐसा ही मामला कोच्चि में सामने आया है. यहां एक एनडीआरएफ के जवान का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में एनडीआरएफ का जवान एक बच्चे को बाहों में लिए तेजी से भाग रहा था. इस वीडियो के वायरल होने बाद जब इस जवान के बारे में जानकारी ली गई तो पता चला यह जवान बिहार का ही रहने वाला है. इसका नाम कन्हैया कुमार है.

शुक्रवार को जब इडुक्की डैम का पांचवा शटर खोला गया तो बिहार निवासी कन्हैया कुमार अपनी जिंदगी खतरे में डालकर चेरुथोनी पुल पार कर एक बच्चे को बचाने गए. बता दें कि  यह वीडियो न्यूज 18 केरल के कन्ननन प्रसानन ने  रिकॉर्ड किया है. इस वीडियो में दिख रहा है कि कन्हैया बच्चे को बचाने लिए पुल के पार गए. इतना ही नहीं वह पानी के बहाव में ना फंसें इसलिए सेकेंड्स के भीतर दौड़ लगाते हुए पहुंचे.

NDRF ने पटना के कृष्णा निकेतन की लड़कियों को दी सड़क सुरक्षा की जानकारी

कन्हैया कुमार ने बताया कि मैं चेरुथोनी पुल पर लोगों को सुरक्षित निकाल रहा था. इसी दौरान मैंने नोटिस किया कि एक शख्स बच्चे के साथ मदद के लिए हाथ हिला रहा था. कुछ ही समय में मैंने बच्चे और दो अन्य लोगों को बचाया इसके बाद उन्हें प्राथमिक उपचार मुहैया कराया गया.

कन्हैया को वायरलेस पर मैसेज मिला कि बच्चे को तेज बुखार है. समय ना गंवाते हुए उन्होंने बच्चे को बाहों में लिए हुए पुल पार किया. कन्हैया ने कहा कि, मेरा 6 साल का अनुभव था, ट्रेनिंग दी गई थी. मैं बच्चे को बचाकर उसे पुल के पार लाया और प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया.

About Ranjeet Jha 2685 Articles
I am Ranjeet Jha (पत्रकार)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*