केबीसी में आज भी जारी रहेगा बिहार की बेटी दीक्षा से सवाल जवाब का सिलसिला, हॉट सीट पर बैठते ही फफक-फफक कर लगी थी रोने

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन की मेजबानी वाला चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति का स्टूडेंट्स स्पेशल वीक चल रहा है. इसमें देश भर से चयनित आठ बच्चों में मधुबनी जिले के खजौली प्रखंड स्थित सुक्की गांव की आठवीं की छात्रा दीक्षा भी शामिल हैं.  बुधवार को फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड में जब दीक्षा का नाम सेलेक्ट हो गया तो वह हॉटसीट पर आते ही रो पड़ीं.

उधर, दर्शक दीर्घा में बैठी दीक्षा की मां सुप्रीता कुमारी भी रोने लगीं. अमिताभ बच्चन ने दीक्षा को टिषु पेपर दिए और उसका हौसला बढ़ाया. दीक्षा के हॉट सीट पर बैठने के बाद अमिताभ बच्चन ने पूरे देश का दीक्षा से इसके साथ ही मधुबनी में प्रचलित मिथिला पेंटिंग की चर्चा करते हुए इसकी काफी प्रशंसा की. उसके बाद दीक्षा से सवालों का सिलसिला षुरू हुआ.



बुधवार को दीक्षा से ज्यादा सवाल तो नहीं पूछे जा सके लेकिन अमिताभ बच्चन से उनकी बातचीत काफी दिलचस्प रही. गुरुवार को भी उनका खेल जारी रहेगा. बुधवार को एपिसोड समाप्ति तक दीक्षा तीन प्रश्नों का सही जवाब देकर अब तक तीन हजार प्वाइंट जीत चुकी हैं. ये प्वाइंट्स ही बच्चों की उम्र 18 होने के बाद राशि हो जाएगी. फिलहाल ये बैंक खाते में जमा होंगे और इस राशि का उपयोग वयस्क होने पर कर सकेंगी. हालांकि, दीक्षा का खेल पूरा नहीं हो सका है और गुरुवार को भी उनका खेल जारी रहेगा. अब सबकी निगाहें इस एपिसोड पर है.

बता दें कि शिक्षा संवर्द्धन के लिए राष्ट्रीय स्तर पर कार्य करने वाली संस्था के माध्यम से लगातार 20 दिनों तक हुई ऑनलाइन परीक्षा के बाद मेधा के आधार पर डेढ़ लाख बच्चों में से आठ बच्चों का चयन किया गया था. इनमें बिहार के मधुबनी की दीक्षा ने भी सफलता हासिल की औश्र आज हॉट सीट पर है.