राजनाथ से मिलीं किरण बेदी, कहा- नहीं बनूंगी जम्मू-कश्मीर की राज्यपाल

लाइव सिटीज डेस्क : तरह-तरह के चर्चाओं और अफवाहों को खारिज करते हुए पोंडिचेरी की लेफ्टिनेंट गवर्नर किरण बेदी ने यह साफ़ कर दिया कि वो जम्मू-कश्मीर की  राज्यपाल बनने नहीं जा रही हैं. 

बता दें कि इस बात की काफी जोरदार चर्चा चल रही थी कि जम्मू-कश्मीर के वर्तमान हालात को देखते हुए  वहां एक सशक्त राज्यपाल की जरुरत है. जिसमे किरण बेदी का नाम सबसे आगे चल रहा था. कहा गया था कि बेदी के पुलिसिया अनुभव वहां की स्थिति को काबू करने में काम आएगा. उन्हें जम्मू और कश्मीर के वर्तमान राज्यपाल एन एन वोहरा की जगह राज्यपाल नियुक्त करने की बात कही जा रही थी.

लेकिन किरण बेदी ने तमाम अटकलों को खारिज करते हुए स्थिति स्पष्ट कर दीं. वो इस सिलसिले में भारत के गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात कीं. उन्होंने उनसे मिल कर कहा कि मेरी पास जम्मू-कश्मीर के मामलों का कोई भी अनुभव नहीं है. सो, मैं वहां के हालातों में इस पद के साथ न्याय नहीं कर पाउंगी. 

वहीं जम्मू कश्मीर के वर्तमान राज्यपाल एन एन वोहरा भी आज केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मिले. उनके साथ राज्य से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की. सिंह और वोहरा ने 40 मिनट की बैठक में घाटी के जमीनी हालात की और उसे नियंत्रण करने के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा की.

The Governor of Jammu & Kashmir, Shri N.N. Vohra calling on the Union Home Minister, Shri Rajnath Singh, in New Delhi on May 02, 2017.

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि बैठक में सीमापार से घुसपैठ, अलगाववादी गतिविधियों और सड़कों पर छात्रों के प्रदर्शन जैसे मुद्दों पर भी विचार-विमर्श किया गया. दोनों की मुलाकात में सीमा पर मौजूदा हालात की भी बात हुई जहां पाकिस्तानी सेना ने सोमवार दो जवानों के शवों को क्षत विक्षत किया. राज्यपाल वोहरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें –  आरा के रहनेवाले सीआरपीएफ जवान ने राजनाथ सिंह पर लगाया आरोप, लाया तीसरा वीडियो