TOPPER SCAM : कागजों पर चलने वाले इस स्कूल का जानिए पूरा सच

समस्तीपुर/रोसड़ा (राजू गुप्ता) : फर्जी टॉपर गणेश की पोल खोल के बाद भी लाइव सिटीज की इन्वेस्टीगेशन टीम अब इस मामले की तह तक पहुंच चुकी है. शनिवार की सुबह लाइव सिटीज को मिले पुख्ता सबूत ने इस फर्जी टॉपर के पीछे जिन चेहरों का हाथ था उसे बेनकाब कर दिया. जिसके बाद फर्जी टॉपरों का ठेकेदार संजय कुमार गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं शनिवार की देर रात गणेश ने जहा से मैट्रिक पास किया था उस स्कूल के पूर्व सचिव राम कुमार चौधरी, प्रधानाध्यापिका देव कुमारी, किरानी पुत्र गौतम कुमार की गिरफ्तारी की गई.  

 लाइव सिटीज की पड़ताल में समस्तीपुर के शिवाजीनगर स्थित संजय गांधी उच्च विद्यालय से जुड़े कई अहम जानकारी प्राप्त हुई. मिली जानकारी के अनुसार यह स्कूल सिर्फ कागजों पर ही चलता है. हां, कभी कभार ऑफिसियल कार्य से ही खुलता है. चर्चा यह भी है कि स्कूल पर भाकपा नेता के परिवार का कब्ज़ा चला आ रहा है. स्कूल के जमीन को लेकर विवाद चलने की बात भी कही जा रही है. इस स्कूल के नाम पर गॉव के कई लोग पूर्व में अपनी जमीन दान में दिए थे लेकिन इनके सामने उनका कद छोटा ही रहा है. 



वर्तमान प्रधानाध्यपिका देवी कुमारी के पति सह पूर्व सचिव राम कुमार चौधरी इस क्षेत्र के जाने माने भाकपाई नेता माने जाते है. विवाद के कारण ही वर्तमान सचिव का पद रिक्त है. इस स्कूल के सर्वेसर्वा पति पत्नी व पुत्र ही है. सूत्रों की मानें तो इस स्कूल की बदतर हालत के पीछे शिक्षकों को सहीं ढंग से मानदेय नहीं दिया जाना है. साथ ही इस स्कूल के संचालन में कई सफेदपोश की संलिप्ता होने की आशंका भी जाहिर किया गया है .लोगों की निगाहें अब पुलिसिया अनुसंधान पर टिकी हुई है.

बता दे कि शनिवार की रात्री गुप्त ढ़ग से पहुंची पटना की पुलिस टीम ने लक्षमीनियॉ गांव से आर्ट टॉपर गणेश कुमार के मामले में संलिप्त संजय गांधी उच्य विद्यालय लक्षमिनियॉ के प्रधानाध्यापिका  देव कुमारी, पूर्व सचिव राम कुमार चौधरी एवं उनके पुत्र गौतम कुमार चौधरी को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए पटना लेकर चली गई. इस बात को लेकर उक्त गांव में तरह तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है. पूछे  जाने पर शिवाजीनगर ओपी प्रभारी अनभिज्ञता जाहिर कर रहे हैं.

पूरे क्षेत्र में इस गिरफ्तारी की चर्चा जोरों पर है .