अगर कोईलवर पुल से गुजरते हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें…

पटना : बिहटा-आरा के बीच सोन नदी पर बने कोइलवर पुल पर आवागमन एक बार फिर प्रभावित होने वाला है. पूर्व मध्य रेल ने इसकी सूचना जारी की है. कोईलवर पुल का उत्तरी लेन 3 मई से 18 मई तक सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक बंद रहेगा. इस दौरान उत्तरी लेन के रोड डेक का क्रास गर्डर बदलने का काम होने के कारण यह व्यवस्था लागू की गई है. 

इस कारण 3 मई से लेकर 18 मई तक एक दिन छोड़कर एक दिन वाहनों का परिचालन बंद रहेगा. सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक 8 घंटे के लिए वाहनों का परिचालन पूरी तरह बंद रखा जाएगा. इस बाबत पूर्व मध्य रेल के मुख्य जन संपर्क अधिकारी अरविंद कुमार रजक ने बताया कि इस माह के 3, 5, 8, 10, 12, 16 एवं 18 को कोईलवर पुल का उत्तरी लेन सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक बंद रखा जाएगा. गर्डर बदलने का काम पूरा होने के बाद 19 से परिचालन सामान्य हो जाएगा. 

बता दें कि कोईलवर पुल की मरम्मती का कार्य पिछले महीने से ही चल रहा है. इससे पहले पुल के उत्तरी लेन के रोड डेक का क्रास गर्डर बदलने के लिए 2 अप्रैल से काम शुरू किया गया था. यह कार्य 20 अप्रैल तक चला था. इस दौरान एक-एक दिन के अंतराल पर सुबह 10 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक वाहन परिचालन बंद रहा था. 2, 4, 6, 8, 10, 12, 14, 16, 18, 20 अप्रैल को कोईलवर उत्तरी लेन से वाहन परिचालन बंद रहा था. लेकिन मरम्मती  का कार्य शेष रह जाने की वजह से एक बार फिर से कार्य को आरम्भ किया गया है. इस दौरान इधर से गुजरने वाले यात्रियों को अन्य रास्ते का इस्तेमाल करना होगा.

यह भी पढ़ें-  दम तोड़ता पुल, हांफती गाड़ियों की रफ्तार, कोईलवर पुल का दर्द