इस मॉल में धोती पहन कर जाना मना है, वीडियो हो रहा वायरल

लाइव सिटीज डेस्क : अगर आप धोती-कुर्ता पहनने का शौक रखते हैं तो आपके लिए थोड़ी परेशानी बढ़ सकती है. आपको किसी बड़े मॉल में एंट्री भी नहीं मिल सकती है. जी हां, ऐसा ही एक मामला कोलकाता में हुआ है. एक शख्स को उसके पहने ड्रेस की वजह से कोलकाता के एक क्वेस्ट मॉल में एंट्री नहीं दी गई. शख्स पारंपरिक भारतीय परिधान धोती पहने हुए थे. घटना शनिवार को क्वेस्ट मॉल की है. उस समय उस शख्स के साथ उनकी दोस्त देबलीना सेन भी मौजूद थी जिनके मुताबिक वह ‘शालीन और गरिमापूर्ण ड्रेस’ पहने हुए थे.  

कोलकाता बेस्ड एक्टर देबलीना सेन नाम की एक फेसबुक यूजर ने दो वीडियो पोस्ट कर लिखा कि ‘एक और घटना, रेस्ट्रॉन्ट्स द्वारा मना करने के बाद अब मॉल ने किसी की एंट्री रोकी. धोती-कुर्ता पहने एक शख्स को आज कोलकाता के क्वेस्ट मॉल में नहीं जाने दिया गया. इस मॉल विशेष में धोती या लुंगी पहनकर आने की इजाजत नहीं है.’ 

सेन के मुताबिक कोलकाता के पार्क सर्किस इलाके में स्थित क्वेस्ट मॉल (Quest Mall) में एक शख्स को मॉल में सिर्फ इसलिए एंट्री नहीं दी क्योंकि वह धोती पहने हुए थे. फेसबुक पर यह पोस्ट महज 4 घंटों के अंदर ही काफी वायरल हो गई है. देबलीना सेन ने दो वीडियो फेसबुक पर पोस्ट किए हैं.

पहले वीडियो में पार्किंग में सुरक्षा गार्डों ने धोती पहने शख्स को मॉल में दाखिल होने से रोक दिया है. मैनेजमेंट से एक अधिकारी, रोके गए शख्स से बातचीत करते हुए वीडियो में देखा जा सकता है. देबलीना की पोस्ट के मुताबिक धोती पहने शख्स ने जब अंग्रेजी भाषा में उस अधिकारी से बातचीत की तब जाकर उसने वॉकी-टॉकी पर अपने सीनियर से आज्ञा लेने के बाद उन्हें मॉल में एंट्री दी.

Yet another incident. After a series of restaurants it's now a mall refusing entry to someone. A man wearing a dhoti and…

Gepostet von Debleena Sen Chadha am Samstag, 15. Juli 2017

वहीं दूसरा वीडियो मॉल में एंट्री मिलने के बाद का है। यहां उनकी बातचीत एक महिला अधिकारी से होती है. महिला अधिकारी वीडियो रिकॉर्ड करने से उन्हें मना करती हैं. सेन के मुताबिक मैनेजमेंट ने साफ कहा कि वह धोती या लुंगी पहने हुए लोगों को मॉल में एंट्री नहीं देते.

इसके बाद सेन ने अपनी पोस्ट में यह भी लिखा कि यह व्यवहार एक तरह की नस्लीय प्रोफाइलिंग कर भेदभाव करने जैसा है. उन्होंने यह भी लिखा कि वह देश के लिए शर्मिंदगी महसूस करती हैं. सेन ने अंग्रेजी में पोस्ट लिखकर पूरी घटना की जानकारी दी.

यह भी पढ़ें-  अभी ट्रेंड कर रहा है : जब तक रहेगा समोसे में आलू, लड़ते रहेंगे #नीतीशVsलालू