टॉपर घोटालाः निगरानी कोर्ट में हुई लालकेश्वर और बच्चा राय की पेशी, ED करेगी पूछताछ

लाइव सिटीज डेस्कः टॉपर घोटाले के आरोपी लालकेश्वर प्रसाद और बच्चा राय की मंगलवार को निगरानी कोर्ट में पेशी हुई. कुछ दिनों के अंदर इन दोनों से प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी भी पूछताछ करेगी. ईडी भी इनकी संपत्ति को लेकर जल्द ही पूछताछ कर सकती है.

आरोपी लालकेश्वर प्रसाद के बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष रहते हुए 2016 में 12 वीं परीक्षा के टॉपर छात्रा से घोटाला का मामला सामने आया था. बता दें कि अब तक इस मामले में कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. केन्द्रीय जांच एजेंसी ईडी ने भी मामले की तफ्तीश के बाद पता लगाया की इस घोटाले के पीछे कई लोग शामिल हैं, लिहाजा मामला दर्ज करके उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

अब तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक ईडी आरोपियों का बयान दर्ज करने के बाद उन आरोपियों की संपत्तियों को कुर्क भी कर सकती है. ईडी की तफ्तीश में यह पता चला है की इस घोटाले के मास्टर माइंड ने एक साल के अंदर ही गलत तरीके से करीब ढाई करोड की प्रॉपर्टी खरीदी है.

मालूम हो कि आरोपी लालकेश्वर प्रसाद उस वक्त बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष थे, जब बिहार में वर्ष 2016 में 12 वीं परीक्षा के टॉपर छात्रा से पूछताछ के बाद टॉपर घोटाले का मामला सामने आया था.  साल 2016 में बिहार में 12 वीं परीक्षा के रिजल्ट काफी चर्चा में रहा था. केन्द्रीय जांच एजेंसी ईडी ने भी मामले की तफ्तीश के बाद पता लगाया कि इस घोटाले के पीछे कई लोग शामिल हैं. लिहाजा मामला दर्ज करके उसके मुख्य आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है.