लालू ने 60 उम्मीदवारों के नामों पर जताई सहमति, कांग्रेस के साथ माथापच्ची बरकरार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर अब राजद सुप्रीमो ने पहले चरण के उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगा दी है. इस बात में कोई दोहराई नहीं है कि महागठबंधन से कांग्रेस ने अपना नाता तोड़ लिया हो लेकिन लालू यादव ने सीटों का तालमेल सेट कर लिया है.

इस सिलसिले में आरजेडी विधायक भोला यादव लालू से मुलाक़ात करने के लिए कई दिनों से रांची में थे, लेकिन पहले दिन अनुमति नहीं मिली. बाद में अनुमति मिलने के बाद उन्होंने लालू से मिलकर उम्मीदवारों की सूची पर साइन करा लिया है. बताया जा रहा है कि जल्द ही इसका एलान भी कर दिया जाएगा.



उम्मीदवारों की सूची साइन कराकर उनके करीबी नेता भोला यादव पटना आ गए हैं. पहले चरण के उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने के साथ-साथ लालू प्रसाद ने गठबंधन के साथियों के लिए फार्मूला भी सेट कर दिया हैं. अगर उस फार्मूले पर महागठबंधन के साथी तैयार है तो ठीक नहीं तो आरजेडी अपने हिसाब से चलेगी. भोला यादव ने बताया कि चुनाव चिन्ह फार्मेट पर पार्टी अध्यक्ष के  साइन भी हो चुका हैं. उम्मीदावरों की घोषणा सहयोगी दलों से अंतिम दौर की बातचीत के बाद जल्द ही कर दी जायेगी. 

कांग्रेस के साथ माथापच्ची बरकरार:
सूत्र बताते हैं कि लालू यादव ने तेजस्वी के लिस्ट को फाइनल कर दिया है. सिंबल पर साइन भी कर दिया. जिसके बाद अब जल्द ही तेजस्वी यादव उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकते हैं. हालांकि अभी महागठबंधन में कांग्रेस के साथ क्या डील चल रही है इसको लेकर सस्पेंस बरकरार है. कांग्रेस को राजद ने जो ऑफर दिया है उससे कांग्रेस नाराज है