लालू जी ने भ्रष्टाचार औऱ वंशवाद में डूब कर जेपी के आदर्शों का ही गला दबा दिया-सुशील मोदी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क :  डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर आरजेडी-कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि लोकनायक जेपी ने लंबे कांग्रेस शासन में पनपे भ्रष्टाचार, वंशवाद और तानाशाही के विरुद्ध  व्यवस्था परिवतर्तन की लड़ाई के लिए अपने समय के युवाओं का नेतृत्व किया था. वह आंदोलन केवल सरकार बदलने और पद पाने के लिए नहीं, जनता की सेवा कर सकारात्मक बदलाव के लिए था.

हमारे जैसे लाखों छात्रों-नौजवानों ने जेपी के आदर्शों को अपना कर संघर्ष किया,  जेल गए और फिर सार्वजनिक जीवन में योगदान का संकल्प लिया. दुर्भाग्यवश, लालू प्रसाद जैसे हमारे कुछ साथियों ने सत्ता के लिए न केवल कांग्रेस से हाथ मिलाया, बल्कि भ्रष्टाचार औऱ वंशवाद में डूब कर जेपी के आदर्शों का ही गला दबा दिया.



जेपी ने  कभी नहीं सोचा होगा कि उनके आंदोलन से आगे बढ़ा कोई ऐसा व्यक्ति कभी बिहार का मुख्यमंत्री बनेगा जिसके राज में होने वाले नरसंहारों में दलित और पिछड़ी जातियों के लोग सबसे ज्यादा मारे जाएंगे.

आज भी राजद का रवैया वही है इसलिए राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के चुनाव क्षेत्र राघोपुर में दलितों की झोपड़ी जलायी जाती है. राजद ने 20 उम्मीदवारों का आपराधिक इतिहास जारी कर बता दिया कि अब लोहिया,जेपी से उसका वास्ता नहीं रहा.