RIMS to AIIMS : जब लालू प्रसाद ने राजधानी एक्सप्रेस में मंगवाई भैंस के दूध की चाय

लाइव सिटीज डेस्क : लालू प्रसाद अभी राजधानी एक्सप्रेस में सफर कर रहे हैं. वे कल गुरुवार को दिल्ली पहुंच जाएंगे. हम आपको मिनट 2 मिनट पूरी जानकारी दे रहे हैं. लालू प्रसाद आज रांची रिम्स से टाटा सूमो में बैठ कर रेलवे स्टेशन पहुंचे. जहां उनके लिए ई-रिक्शा की व्यवस्था की गई. लालू प्रसाद ई-रिक्शा में बैठ कर राजधानी एक्सप्रेस की बोगी तक पहुंचे. वहां से वे राजधानी एक्सप्रेस के H1 बोगी में अपनी सीट पर जाकर बैठ गए. काफी चिंतन वाली मुद्रा में वे नजर आ रहे थे. जब वे राजधानी एक्सप्रेस में बैठे तो उनके समर्थकों ने जोरदार नारे लगाए.

ट्रेन में बैठते ही लालू प्रसाद को चाय पीने की इच्छा हुई तो उन्होंने भैंस के दूध की चाय मांगी. उनके लिए बिना चीनी के भैंस के दूध की चाय उपलब्ध कराई गयी. आपको बता दें कि लालू प्रसाद जब रांची के रिम्स में भर्ती थे तो उन्होंने वहां के दूध में बदबू आने की शिकायत की थी. वहां भी लालू प्रसाद ने भैंस के दूध की ही मांग की थी. इसलिए जब लालू प्रसाद राजधानी एक्सप्रेस में बैठे तो वहां उनके लिए यह व्यवस्था कर दी गई. वे जब रेलमंत्री थे तब उन्होंने कुल्हड़ वाली चाय को काफी फेमश कर दिया था.

लालू प्रसाद के नास्ते और भोजन का भी खासा ध्यान रखा गया है. उन्हें जूस, वेज सैंडविच, समोसा, मीठा में सोनपापड़ी, बादाम और कॉफ़ी भी दिया गया है. ट्रेन में लालू प्रसाद के लिए खाने की विशेष व्यवस्था की गयी है. मैनेजर को निर्देश दिया गया है कि लालू प्रसाद को ट्रेन में किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए. राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली को रवाना हुए लालू, ट्रेन की बोगी तक ई-रिक्शा से पहुंचे 

बता दें कि लालू प्रसाद को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में रांची से दिल्ली भेजा जा रहा है. लालू प्रसाद की सुरक्षा 3 लेयर में है. जिसमें पहली सुरक्षा यूपी आरपीएफ, दूसरी रांची आरपीएफ और तीसरी सुरक्षा में रांची पुलिस के जवान तैनात है. लालू के बोगी में किसी को भी घुसने नही दिया जा रहा है. सुरक्षा में तैनात पुलिस फ़ोर्स को सख्त निर्देश दिया गया है कि वे सुरक्षा में कोई चूक न होने दें.

#Video में देखिए लालू प्रसाद चले दिल्ली, रांची के रिम्स से कैसे पहुंचे राजधानी एक्सप्रेस तक, मिनट 2 मिनट फुल वीडियो अपडेट

लालू प्रसाद के साथ 8 अन्य लोग भी सफर कर रहे हैं. जिसमें भोला यादव अटेंडेंट के तौर पर जा रहे हैं. वहीं पुलिस प्रशासन की ओर रमा तिग्गा जा रहे हैं. इनके अलावा कामेश्वर बैठ, असगर अली, जनार्दन पासवान, संजय सिंह यादव और अन्नपूर्णा देवी भी लालू प्रसाद के साथ जा रही हैं. अन्नपूर्णा देवी कोडरमा से राजधानी एक्सप्रेस में सवार हुईं. वे अपने समर्थकों संग रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रही थीं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*