कभी गरीब का पसीना देखें हैं ‘योगी’, सूरज की तपिश को भी ठंडा कर देता है

लाइव सिटीज डेस्क : उत्तरप्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशीनगर दौरे से पहले वहां कुछ ऐसा किया गया. जो काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. कई जगह योगी की सादगी पर सवाल खड़े होने लगे है तो कोई उनके इस कदम को गरीबों के साथ किया गया मजाक बताया है. इसी क्रम में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने भी सीएम योगी पर निशाना साधा है.  

लालू प्रसाद ने ट्वीट किया कि ‘ये हालात जब है तब योगी लोग सीएम है।ग़रीबों के पास जाओ तो उनके पसीने की ख़ुशबू को जानने का प्रयास करना जो सूर्य की तपिश को भी ठंडा कर देता है’ 

दरअसल, कुशीनगर में सीएम योगी के आगमन को लेकर उनके अधिकारियों ने मुसहर टोले के लोगों को साबुन-शैंपू बांटे. इतना ही नहीं, उनके पास से बदबू न आए तो उन्हें डियो भी बांटे गए. इस पर कई लोगों ने योगी पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जिस बस्ती के लोगों के घरों में खाने का जुगाड़ भी मुश्किल से होता हो, वहां शैंपू, साबुन इसलिए बंटे हों कि सीएम आ रहे हैं. यह तो गरीबों का मजाक है. 

जब लालू प्रसाद को यह खबर मिली तो उन्होंने कहा गरीब मेहनत करने वाले होते हैं. वो खून पसीने एक कर अपने लिए खाने की व्यवस्था करते हैं. उनके पसीने से बदबू नहीं खुशबू आती है. उनकी खुशबू में इतनी ठंडक होती है कि वह सूर्य की तपिश को भी शीतल कर देता है. ऐसे में सीएम योगी मुसहर से मिलने से पहले उन्हें नहा धो कर रेडी रहने को कहा ताकि जब वो मिले तो उन मुसहरों से बदबू न आये.

यह भी पढ़ें –सावधान, लालू प्रसाद! खेला करने को बन गया है आपका फर्जी Twitter एकाउंट