लालू प्रसाद को बड़ी राहत, झारखंड हाईकोर्ट ने 3 जुलाई तक बढ़ाई प्रोविजनल बेल की अवधि

bihar hindi news, lalu prasad yadav, patna, mumbai, bhola yadav, भोला यादव, लालू प्रसाद यादव, पटना, मुंबई
लालू प्रसाद (फाइल फोटो )

लाइव सिटीज डेस्क : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को बड़ी राहत मिल गई है. झारखंड हाईकोर्ट ने लालू प्रसाद की औपबंधिक जमानत बढ़ा दी है. मेडिकल ग्राउंड पर 6 हफ्ते के लिए जेल से बाहर आए लालू प्रसाद को अब 3 जुलाई तक प्रोविजनल बेल दे दी गई है. बता दें चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेल की अवधि 28 जून को खत्म हो रही थी. लालू प्रसाद की ओर से रांची हाईकोर्ट में इलाज के लिए मिले जमानत की तारीख को बढ़ाने की याचिका दायर की गई थी. जिसको लेकर आज सुनवाई हुई. झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने उन्हें बड़ी राहत दी है. मालूम हो कि उन्हें 11 मई को बीमारी के आधार पर बेहतर इलाज के लिए छह हफ्ते की प्रोविजन बेल मिली थी. लालू प्रसाद फ़िलहाल मुंबई के एशियन हार्ट हॉस्पिटल में भर्ती हैं. जहाँ उनके फिस्टुला का ऑपरेशन होना है.

छह हफ्ते की जमानत मिली थी लालू को

आपको बता दें कि इलाज को लेकर कोर्ट ने लालू को छह हफ्ते की जमानत दी थी, जो आज खत्म हो रही है. लालू फिलहाल मुंबई के एशियन हर्ट इंस्टिट्यूट में अपना इलाज करा रहे हैं. गौरतलब है कि लालू प्रसाद को हाई ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, गुर्दे की समस्या सहित कई अन्य बिमारियां हैं. जिनका इलाज पहले रांची के रिम्स में और फिर दिल्ली के एम्स में भी किया गया था. जिसके बाद कोर्ट ने स्वास्थ्य के आधार पर बेहतर इलाज के लिए उन्हें 6 महीने की अंतरिम जमानत दी थी.

लालू का एम्स में भी हो चुका है इलाज

लालू प्रसाद यादव का दिल्ली के एम्स में भी इलाज हो चुका है. लालू यादव 4 जून को मुंबई से इलाज कराकर पटना लौट आए. बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्थित एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट में भर्ती कराया गया था. जहां उनका इलाज किया गया. डॉक्टरों ने किडनी में समस्या बताया था.

आॅपरेशन कराने लालू प्रसाद मुंबई रवाना, मीसा भारती व तेजप्रताप भी गये हैं साथ में
चारा घोटाले में सजा काट रहे हैं लालू

आपको बता दें कि लालू यादव को पिछले साल 23 दिसंबर को चारा घोटाले में जेल की सजा हुई थी. इसके बाद उन्हें लगातार चारा घोटाले के दो और मामलों में दोषी ठहराते हुए सजा सुनाई गई थी. स्वास्थ्य कारणों के चलते झारखंड हाई कोर्ट ने उन्हें छह हफ्ते की अंतरिम जमानत दी है. साथ ही पटना के इंदिरा गांदी इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस द्वारा तैयार रिपोर्ट के आधार पर मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए मुंबई जाने की इजाजत दी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*