आज बोले लालू प्रसाद- व्यर्थ है शिक्षा मंत्री, भागवत भी मांझी हो गए हैं

लालू प्रसाद (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा का बायोलॉजी पेपर वायरल होने पर अब सियासत शुरू हो गई है. इस मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और शिवानंद तिवारी ने जोरदार हमला बोला है. चारा घोटाला मामले में सीबीआई कोर्ट में पेशी को आए लालू प्रसाद ने बिहार में चल रही गतिविधियों पर बयान दिया. उन्होंने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर हमला बोला वहीं बिहार में इंटरमीडिएट की परीक्षा में वायरल हुए प्रश्नपत्र पर भी प्रतिक्रिया दी है.

लालू प्रसाद ने कहा कि बिहार में लगातार पेपर लीक हो रहा है. बिहार का शिक्षा मंत्री एकदम बेकार है. सिर्फ नाम का है शिक्षा मंत्री. बता दें कि अब बिहार सरकार में शिक्षा मंत्री का पद कृष्णनंदन वर्मा संभाल रहे हैं. उन्होंने इस मामले में जांच की बात भी कही है. इस मामले में राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने भी हमला बोला है. उन्होंने कहा कि शिक्षा व्यवस्था एकदम बिगड़ गई है.शिवानंद तिवारी ने कहा कि नीतीश कुमार के विद्यालय से अच्छा तो लालू प्रसाद का चरवाहा विद्यालय था. BREAKING : बिहार बोर्ड की बड़ी घोषणा, बायोलॉजी पेपर नहीं होगा कैंसिल 

शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा

 मोहन भागवत पर भी बोले लालू
वहीं पेशी को आये लालू प्रसाद ने अन्य कई मुद्दों पर भी बोला. संघ प्रमुख मोहन भागवत पर लालू प्रसाद ने कहा कि मोहन भागवत घूम-घूम कर माहौल को कम्युनिलाइज करने का प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने बोलते-बोलते बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी से भागवत की तुलना कर दी. लालू प्रसाद ने कहा कि भागवत मांझी की तरह हो गए हैं सुबह कुछ और शाम में कुछ और कह देते हैं. मालूम हो कि मोहन भागवत इन दिनों बिहार दौरे पर हैं.

संघ प्रमुख मोहन भागवत

बता दें कि बिहार में इंटरमीडिएट की परीक्षा मंगलवार से शुरू हुई है. आज बायोलॉजी का पेपर था. परीक्षा शुरू होने के कुछ ही देर बाद नवादा से बात फैली कि प्रश्नपत्र लीक हो गया है. इसके प्रिंट व्हाट्सअप पर वायरल हो रहे हैं. बात पटना तक पहुंच गयी. प्रशासन के कान खड़े हो गये. नवादा डीएम कौशल कुमार भी काफी चौकस हो गये. उन्होंने वायरल प्रश्न पत्र को मिलाया, तो जांच में यह सही पाया गया. इसके बाद तो प्रशासन की नींद उड़ गयी.

लेकिन अब बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने साफ कर दिया है कि बायोलॉजी की ली गयी परीक्षा को कैंसिल नहीं किया जायेगा. उन्होंने कहा कि प्रश्नपत्र के वायरल होने की जांच करायी जा रही है. लेकिन यह परीक्षा कदाचारमुक्त वातावरण में ली गयी है. उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियों को चिंता करने की बात नहीं है. बायोलॉजी पेपर को निरस्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि पूरे बिहार में कदाचारमुक्त परीक्षा चल रही है. प्रशासन पूरी तरह चौकस है.

About Ranjeet Jha 2253 Articles
I am Ranjeet Jha (पत्रकार)