अब लालू की छोटी बेटी राजलक्ष्मी ने सुमो को किया है चैलेंज, जानिए- क्या है ये पंगा

पटना : लालू प्रसाद घिर गए हैं . पूरा परिवार लपेटे में है . बेटे तेजस्वी यादव को CBI के साथ-साथ अब JDU ने भी टारगेट पर ले लिया है . बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश कुमार ED के निशाने पर हैं .  रोज दोनों को ED के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं . कब आगे की कार्रवाई हो जाएगी, कहा नहीं जा सकता .


लालू प्रसाद एंड फैमिली को CBI और ED के साथ-साथ बड़ी लड़ाई सोशल मीडिया पर भी लड़नी पड़ रही है . विरोधी फेसबुक और ट्विटर पर तलवारें निकाले बैठे हैं, तो जवाब में लालू-तेजस्वी की सोशल मीडिया सेक्रेटेरिएट को दिन-रात बचाव के लिए काम करना पड़ रहा है .

यह लड़ाई पब्लिक परसेप्शन को बनाती-बिगाड़ती है . ऐसे में, लालू प्रसाद की पूरी फैमिली अब सोशल मीडिया पर एक्टिव हो गई है . पहले लालू प्रसाद के साथ सिर्फ मीसा भारती, तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव सोशल मीडिया पर एक्टिव थे .  
बदले माहौल में बेटी चंदा यादव, राजलक्ष्मी यादव संग सभी बेटियां ट्विटर पर आक्रामक हो गईं हैं . पहले ये सभी खामोश रहती थीं,बावजूद इसके कि सबों के भीतर पोलिटिकल ब्लड तो जरुर है, लेकिन विवाह के बाद राजनीति से दूर थीं . हालांकि,सभी राजनीतिक घरानों में ब्याही हुई हैं . ट्विटर हैंडल को देख कर ऐसा लगता है कि अभी ये सभी खुद अपने एकाउंट में ट्वीट-री ट्वीट कर रहीं हैं . लालू प्रसाद, मीसा भारती, तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव के सोशल एकाउंट को एक्सपर्ट देखते हैं .

तेजस्वी यादव विरोधियों पर अब भी हमलावर बने हैं . साथ में, स्वयं का बचाव कर रहे हैं . लालू प्रसाद सीधे नरेंद्र मोदी से भिड़े रहते हैं . मीसा भारती ने अभी स्वयं को थोड़ा खामोश किया है . पर, राजलक्ष्मी यादव अधिक एक्टिव हो गईं हैं . राजलक्ष्मी की शादी मुलायम सिंह यादव के परिवार में तेज प्रताप यादव से हुई है . फरवरी, 2015 में नई दिल्ली में हुई इस शादी में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए थे . तब लालू संग मोदी की तस्वीर खूब वायरल हुई थी .


राजलक्ष्मी ने परिवार पर आई विपदा को देख ट्विटर पर सभी विरोधियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है . वह चुन-चुन कर सुमो और नमो विरोधी फैक्ट्स और ट्वीट निकालती हैं . फिर अपने ट्विटर एकाउंट से पोस्ट करती हैं . कोशिश करती हैं कि बात जहां तक पहुंचनी है,पहुंचा दी जाए . राजलक्ष्मी ट्विटर पर बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और लालू प्रसाद पर आई वर्तमान विपदा के मुख्य सूत्रधार सुशील कुमार मोदी को भी फॉलो कर रहीं थीं .

 

दरअसल, मोदी को राजलक्ष्मी के फॉलो करने की वजह यह जानने की रही होगी कि वे क्या नया कहते हैं और जवाब क्या देना है . पर, सुशील मोदी ने गुरुवार को राजलक्ष्मी को ब्लॉक कर दिया . मतलब कि राजलक्ष्मी अब सुमो के ट्वीट को न देख, न पढ़ सकेंगीं . मोदी के द्वारा ब्लॉक किये जाते ही राजलक्ष्मी गुस्से में आ गईं हैं . दुनिया को बता रहीं हैं . ब्लॉक किये जाने का स्क्रीनशॉट दिखा रहीं हैं .

साथ में, राजलक्ष्मी सुमो को चैलेंज भी कर रहीं हैं . कह रहीं हैं कि आप मुझे अनब्लॉक करें . नहीं किया तो बड़े घाटे में रहेंगे . राजलक्ष्मी के इस ट्वीट को बहुतों ने कमेंट्स कर सपोर्ट भी किया है . राजलक्ष्मी के पक्ष में ट्वीट कर रहे लोग कह रहे हैं कि दाल में काला नहीं बहुत काला है .

यह भी पढ़ें-  Exclusive : नीतीश को भाजपा के साथ नहीं जाने देंगे लालू, तेजस्वी संग सभी मंत्री देंगे इस्तीफा!