लालू का नीतीश पर तंज, जो भाजपाई कल तक मेवालाल को खोज रहे थे आज मेवा मिलने पर मौन धारण किए हैं

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में नई सरकार की गठन के बाद नीतीश कुमार मंत्रिमंडल में विभागों बंटवारा हो चुका है. लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा जिस चीज की हो रही है वह है शिक्षा विभाग. इस बार शिक्षा विभाग नियोजन घोटाला के आरोपी मेवालाल चौधरी को बनाया गया है. इस बात से नाराज विपक्ष लगातार नीतीश कुमार को घेरने का काम कर रहा है.

राजद नेता तेजस्वी यादव के बाद अब उनके पिता लालू यादव ने भी मेवालाल के शिक्षा मंत्री बनाये जाने पर आपत्ति जताई है. लालू ने इसको लेकर नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. लालू यादव ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि- तेजस्वी जहां पहली कैबिनेट में पहली कलम से 10 लाख नौकरियां देने को प्रतिबद्ध था, वहीं नीतीश ने पहली कैबिनेट में नियुक्ति घोटाला करने वाले मेवालाल को मंत्री बना अपनी प्राथमिकता बता दिया. विडंबना देखिए जो भाजपाई कल तक मेवालाल को खोज रहे थे आज मेवा मिलने पर मौन धारण किए हैं.



इसके पहले तेजस्वी ने भी नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए बड़ी बात कह दी है. तेजस्वी ने कहा है कि ‘मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति और भवन निर्माण में भ्रष्टाचार के गंभीर मामलों में IPC 409,420,467, 468,471 और 120B के तहत आरोपी मेवालाल चौधरी को शिक्षा मंत्री बनाकर क्या भ्रष्टाचार करने का ईनाम एवं लूटने की खुली छूट प्रदान की है’.