लालू यादव की जमानत पर फैसला आज, झारखंड हाईकोर्ट में होनी है सुनवाई

lalu2
फाइल फोटो

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के लिए आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है. लालू यादव की जमानत याचिका पर आज झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है. उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई जस्टिस अपरेश सिंह की अदालत में होगी. इससे पहले की सुनवाई 5 जुलाई को हुई थी. जिसमें झारखंड हाईकोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट के जजमेंट की कॉपी मांगी थी.

डिफेंस को देना है जवाब

झारखंड हाईकोर्ट में हुई पिछली सुनवाई में सीबीआई के शपथ पत्र पर जवाब देने का समय लिया गया. साथ ही सीबीआई ने डिफेंस की दलीलों पर काउंटर फाइल किया. जिसका जवाब डिफेंस आज कोर्ट में देगा. ऐसे में देखना है कि क्या सीबीआई की तरफ से काउंटर किए गए सवालों का सटीक जवाब डिफेंस की ओर से दिया जा रहा है कि नहीं. इसके साथ ही साथ झारखंड हाईकोर्ट पर दलीलों का कितना असर होता है.

जीतनराम मांझी का सीएम नीतीश पर वार, कहा- दो खेमों में बंटी है बिहार सरकार

लालू की किडनी में भारी दिक्कत

इधर रिम्स से खबर है कि लालू यादव की किडनी से लगातार प्रोटीन लीक हो रहा है. इससे बचने के लिए उन्‍हें राेज चार-चार अंडे दिए जा रहे हैं. रांची के रिम्‍स में अपनी गंभीर बीमारियों का इलाज करा रहे लालू की एक किडनी फिलहाल 50 प्रतिशत तक काम नहीं कर रही है. ऐसे में उनके सेवादारों को डायट के साथ जर्दी हटाकर कम से कम चार अंडा प्रतिदिन देने की सख्‍त ताकीद की गई है.

क्या है पूरा मामला ?

आपको बता दें कि लालू यादव की तरफ झारखंड हाईकोर्ट में सजा के बिना पर जमानत याचिका डाली गई है. दलील यह है कि वो अपनी सजा की आधी अवधि पूरी कर चुके हैं. ऐसे में अब उन्हें जमानत मिलनी चाहिए. देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में सीबीआई कोर्ट ने 23 दिसंबर 2017 को दोषी करार देते हुए लालू को 3.5 साल की सजा सुनाई थी. इसके बाद से लालू जेल में हैं. इसी बीच लालू यादव की तबियत खराब होने की खबरें भी आती रही हैं.

विधानसभा में उठा मॉब लिंचिंग का मामला, विपक्ष ने कानून बनाने की रखी मांग

पिछले साल 17 मार्च को तबीयत खराब होने के बाद उन्हें रिम्स और बाद में दिल्ली स्थित AIIMS में भर्ती कराया गया था. 11 मई को इलाज के लिए कोर्ट ने उनकी 6 हफ्ते की जमानत मंजूर की थी. बाद में इसे 14 और फिर 27 अगस्त तक बढ़ाया गया.

About Md. Saheb Ali 5155 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*