लालू यादव जेल मैन्युअल उल्लंघन मामले में अब 8 जनवरी को सुनवाई, सरकार ने जवाब देने के लिए मांगा समय

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: रांची रिम्स वार्ड से निवेशक बंगला शिफ्ट करने और इलाज के दौरान जेल मैन्यु अल उल्लंघन मामले में हाईकोर्ट के जज अपरेश कुमार की अदालत में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान बिरसा मुंडा कारा प्रशासन की ओर से जवाब दाखिल किया गया. लेकिन राज्य सरकार की ओर से जवाब दाखिल नहीं किया गया. सरकार की ओर से जवाब दाखिल करने के लिए समय की मांग की गयी.

राज्य सरकार की अपील को मंजूर करते हुए कोर्ट ने अगली तारीख मुकर्रर कर दी. अब इस मामले की अगली सुनवाई 8 जनवरी को फिर होगी. आपको बता दें कि अदालत ने लालू प्रसाद यादव को मिलने वाले सेवादार की नियुक्ति प्रक्रिया की भी जानकारी मांगी है. साथ ही सरकार यह भी बताएगी कि सेवादार नियुक्त करने के लिए क्या प्रावधान है और कैसे उसका चयन किया जाता है.



पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने रिम्स से लालू की मेडिकल रिपोर्ट देने को कहा था. साथ ही जेल प्रशासन से लालू से पिछले 3 महीने में मिलने वाले लोगों की सूची के लिए भी कहा गया था. जेल प्रशासन को यह भी बताने को कहा गया था कि जो लोग लालू से जेल में मिलने आते हैं उनके द्वारा जेल मैनुअल का पालन किया गया या नहीं.

जेल प्रशासन की तरफ से समय पर जानकारी नहीं दिए जाने पर हाईकोर्ट ने कारा महानिरीक्षक और बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के अधीक्षक को शो कॉज किया था. इसके बाद दोनों में बिना शर्त माफी मांगी थी. उन्होंने मुलकातियों की सूची और अपना जवाब दाखिल किया था.