लालू यादव की जमानत पर झारखंड हाईकोर्ट में फैसला आज, सीबीआई कर रहा है विरोध

लालू यादव (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः लालू यादव की जमानत याचिका पर आज अहम सुनवाई होने जा रही है. झारखंड हाईकोर्ट में लंबी उम्र और खराब सेहत का हवाला दिया गया है लालू यादव के वकीलों की ओर से. उधर सीबीआई नहीं चाहता है कि लालू यादव को बेल मिले. ऐसे में देखना होगा कि क्या जमानत लालू यादव को कोर्ट से मिल पाती है या फिर नहीं.

कोर्ट ने लालू यादव की याचिका पर सीबीआई को जवाब पेश करने को कहा था. सीबीआई ने अपना जवाब पेश कर दिया है. बता दें कि दुमका कोषागार मामले में लालू यादव को सीबीआई की विशेष अदालत से 7 साल की सजा मिली है. उनकी ओर से कस्टडी को आधार बनाते हुए और स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए हाईकोर्ट से जमानत मांगी गई है.

दुमका कोषागार मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू यादव को पिछले साल 24 मार्च को भारतीय दंड संहिता और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत सात-सात वर्ष की सजा सुनाई थी. इस मामले में उन पर 60 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था. इसके अलावा चारा घोटाले के तीन अन्य मामलों में भी वो सजायाफ्ता हैं. लालू यादव पर दुमका कोषागार से तीन करोड़ 13 लाख रुपए गबन करने का आरोप था.

लालू ने इसी मामले में जमानत के लिए अपनी बीमारी का हवाला देते हुए कहा है कि वो रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं और कई बीमारियों से पीड़ित हैं. लालू मधुमेह, हृदय और किडनी के मरीज हैं. पिछले कुछ समय से उनका स्वास्थ्य लगातार गिर रहा है. याचिका में बढ़ती उम्र और खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर जमानत देने की मांग की गई है.