रांचीः लालू यादव का आज फिर से होगा मेडिकल रिव्यू, रिम्स में इलाज पर अटका है फैसला

bihar hindi news, lalu prasad yadav, patna, mumbai, bhola yadav, भोला यादव, लालू प्रसाद यादव, पटना, मुंबई
लालू प्रसाद (फाइल फोटो )

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः राजद सुप्रीमो लालू यादव फिलहाल मुश्किल में ही हैं. एक तो उनकी तबीयत उनका साथ नहीं दे रही है, ऊपर से उनका रिम्स में इलाज कराए जाने पर सस्पेंस बना हुआ है. अभी भी तय नहीं हो सका है कि लालू यादव कहां रहेंगे. लालू जेल में रहेंगे या फिर लालू यादव को इलाज के लिए रिम्स में एडमिट करवाया जाएगा. आपको बता दें कि इसी मेडिकल रिव्यू पर सब निर्भर करता है कि लालू का क्या होगा. लालू यादव फिलहाल सरेंडर के बाद से रांची के होटवार जेल में ही हैं.

आपको बता दें कि इसी हेल्थ रिव्यू के आने के बाद यह तय होगा कि लालू यादव जेल में डॉक्टरों के बीच मॉनिटरिंग पर रहेंगे या फिर उन्हें रिम्स में इलाज के लिए एडमिट करवाया जाएगा. जेल सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक लालू यादव को खून की कमी है. उनका ब्लड प्रेशर भी बढ़ा हुआ है. इसके साथ ही साथ उनका जो फिस्टुला का ऑपरेशन हुआ है, उसका जख्म अभी भरा नहीं हैं. डॉक्टरों की मानें तो लालू यादव को जख्म की वजह से इंफेक्शन का खतरा है.

30 अगस्त को सीबीआई कोर्ट में किया सरेंडर

मालूम हो कि चारा घोटाला मामले में दोषी लालू यादव ने 30 अगस्त को रांची के सीबीआई कोर्ट में सरेंडर किया था. लालू यादव के प्रोविजनल बेल को झारखंड हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था. उसके बाद लालू यादव मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट से डिस्चार्ज लेकर पटना आए थे. 29 अगस्त की शाम लालू यादव पटना से रांची सरेंडर करने के लिए निकले थे.

कोर्ट में जज को सुनाया था दुखड़ा

सीबीआई कोर्ट में सरेंडर के दौरान लालू यादव ने जज एसएस प्रसाद को अपनी बीमारी के बारे में बताया था. जिसके बाद जज ने उन्हें कहा था कि यह प्रक्रिया है, इसे तो फॉलो करना ही पड़ेगा. आखिरकार लालू यादव को सीबीआई कोर्ट से सरेंडर सर्टिफिकेट मिल गया था. उसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था. अब आज तय होना है कि लालू यादव का क्या होगा. वो जेल में ही रहेंगे या फिर रिम्स में इलाज करवाएंगे.

कंफर्म : बेगूसराय से लालू यादव के भी प्रत्‍याशी होंगे कन्‍हैया कुमार, रजनीश स्विटजरलैंड में हैं

About Md. Saheb Ali 4669 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*