लालू की हुई किडनी जांच, 25% ही कर रही काम, हेल्थ बुलेटिन का सभी को इंतजार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : रांची के रिम्स में एडमिट आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की बुधवार को किडनी की जांच की गई. उन्हें इसके लिए अस्‍पताल के कार्डियोलॉजी बिल्डिंग के पांचवें तल्ले पर ले जाया गया. मौके पर यूरोलॉजिस्ट डॉ. अरशद जमाल, डॉ. बीसी राणा प्रताप, रेडियोलॉजिस्ट डॉ. सुरेश टोप्पो, मेडिसिन के डॉ. डीके झा ने उनका इलाज किया. उनकी सुरक्षा में बरियातू थाना के पुलिसकर्मी भी मौके पर मौजूद रहे. उन्‍हें रिम्‍स के पेइंग वार्ड से व्‍हील चेयर की मदद से कार्डियोलॉजी बिल्डिंग लाया गया.

बताया जाता है कि दो दिन पहले यानी सोमवार को नेफ्रोलॉजिस्ट डॉ. प्रज्ञा पंत घोष ने पेइंग वार्ड जाकर लालू यादव की हेल्थ रिपोर्ट की रिव्यू की थी. इसके बाद उन्होंने लालू को अल्ट्रासाउंड कराने की सलाह दी थी. अल्ट्रासाउंड से ही किडनी की वर्तमान स्थिति पता चल सकेगी.



इसके बाद आज का दिन इसके लिए निर्धारित किया गया था. आज लालू का अल्ट्रासाउंड कराया गया. इसके बाद किडनी की जांच की गई. अस्पताल सूत्रों के अनुसार, एक -दो दिनों में सही स्थिति का पता चल जाएगा.

बता दें कि पिछले सप्ताह ही डॉ. उमेश प्रसाद का बयान आया था कि लालू की किडनी महज 25 परसेंट ही काम कर रही है. इसके बाद से ही उनके परिवार के लोग व समर्थक चिंतित हो गए थे. शनिवार को तेजस्वी यादव ने उनसे मुलाकात भी की थी.