पटना में पकड़ी गयी पिस्टल की बड़ी खेप, तस्कर समेत दो रिसिवर गिरफ्तार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क :  पटना के जक्कनपुर थाना क्षेत्र के मीठापुर बस स्टैण्ड में एसटीएफ और पटना पुलिस की टीम ने एक हथियार तस्कर और दो रिसीवर को धर दबोचा है. जिनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया है.

तस्कर राजू यादव हथियारों की खेप को मिलिट्री वाले एक एयर बैग में लेकर आया था. इस बैग के अंदर 7.65 एमएम की 8 देशी पिस्टल और 16 मैगजीन रखे हुए थे. इसे रिसीव करने के लिए आरा से दो लोग महेंद्र सिंह और अजीत कुमार एक बाइक से आए थे.



तस्कर और रिसिवर दोनों के हाथों में भी मिलिट्री वाला एयर बैग था. पुलिस के अनुसार, तस्कर और रिसीवर के बीच सिर्फ दोनों बैग का आदान-प्रदान होना था. जैसे ही ये तीनों एक साथ हुए, इनके बीच बैग के आदान-प्रदान होने से पहले ही एसटीएफ और पुलिस टीम ने सभी को धर दबोचा.

पुलिसिया पूछताछ में पकड़े गए लोगों ने बताया कि मुंगेर में अवैध रूप से बनाए जा रहे माउजर और पिस्टल की कीमत बढ़ गई है। आम दिनों में जिस हथियार की कीमत 10 से 15 हजार रुपए थी वो अब 20 हजार रुपए प्रति पिस बिक रही है.

इसी रेट के आधार पर हथियार के इस खेप की भी डील हुई थी. एडवांस के तौर पर एक लाख रुपए तस्कर के बैंक अकाउंट में पहले ही ट्रांसफर कर दिया गया था. बाकी के 60 हजार रुपए हथियारों की डिलीवरी के बाद किया जाना था. पुलिस अब पूरे मामले की जांच करते हुए इनके कनेक्शन को खंगालना शुरू कर दिया है.