पटना के TPS कॉलेज में स्व. ठाकुर प्रसाद सिंह की लगी प्रतिमा, सीएम नीतीश ने किया अनावरण

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पटना (Patna) के टीपीएस कॉलेज (TPS College) में मुख्यमंत्री (CM) नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने स्वर्गीय ठाकुर प्रसाद सिंह जी (Late Thakur Prasad ) की प्रतिमा (Statue ) का अनावरण किया. उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर सीएम नीतीश ने कॉलेज के विभिन्न भवनों का निरीक्षण किया. उन्होंने एडवांस लाइब्रेरी के इक्यूवेशन एंड एनिमल रेयरिंग रूम, सेल कल्चर लाइब्रेरी एवं इस्टूमेंटल रूम जाकर विस्तृत जानकारी ली.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि हम युवा अवस्था से ही टीपीएस कॉलेज को जानते हैं. औपचारिक रूप से आज आने का निमंत्रण मिला तो यहां आकर अच्छा लगा. कुछ सरकार के सहयोग से और कुछ इन लोगों ने अपनी तरफ से टीपीएस कॉलेज में बिल्डिंग बनायी है. जिनके नाम से यह कॉलेज बनाया गया है उनकी पत्नी ने इसका निर्माण करवाया था. स्वर्गीय ठाकुर प्रसाद जी की मूर्ति को भी स्थापित किया गया है, जिसका आज मुझे अनावरण करने का मौका मिला है.

उन्होंने कहा कि इन लोगों ने कॉलेज के कई सेक्टरों को दिखाय है. जहां कई प्रकार के कार्य और अनुसंधान किये जा रहे हैं. यहां 7 हजार स्टूडेंट पढ़ाई करते हैं. यहां पोस्ट ग्रेजुएट तक की पढ़ाई के साथ ही अनुसंधान भी रहो रहा है. मुझे यह सब देखकर अच्छा लगा है. इस इंस्टीट्यूशन को और बेहतर ढंग से चलाने में सरकार की तरफ से अगर कोई और सहयोग की जरूरत होगी तो हमलोग करेंगे . ताकि विद्यार्थियों को कोई परेशानी नहीं हो. हम यहां के शिक्षकों, विद्यार्थियों, रिसर्चरों को इस अवसर पर विशेष तौर पर बधाई देते हैं.