मुगालते में नहीं रहें नेता प्रतिपक्ष, पूरे 5 साल चलेगी सरकार, 2021 में चुनाव वाले तेजस्वी के बयान बीजेपी का पलटवार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पथ निर्माण एवं स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने दावा किया है कि एनडीए सरकार तो अपना कार्यकाल पूरा करेगी, लेकिन राजद नेता तेजस्वी यादव शायद ही अपना कार्यकाल प्रतिपक्ष के नेता के रूप में  पूरा कर पाएंगे.  चूंकि उनके दल में बगावत की तैयारी शुरू हो गई है.  इसलिए नेता प्रतिपक्ष मुख्यमंत्री बनने में नहीं, बल्किअपनी कुर्सी बचाने की परवाह करें. अच्छा रहेगा कि नेता प्रतिपक्ष मुख्यमंत्री बनने के मुगालते में नहीं रहें और अपने दायित्वों का निर्वहन करें.

मंत्री पांडेय ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष दिनभर मुंगेरीलाल के हसीन सपने देखने में व्यस्त रहते हैं, लेकिन उनका कोरा सपना कभी साकार नहीं होने वाला है. क्रिकेट और राजनीति में मात खा चुके नेता प्रतिपक्ष इन दिनों ज्योतिष विद्या सीख रहे हैं. यही कारण है कि वे अपने दायित्वों को छोड़ लंबे समय तक राज्य से गायब रहते हैं. मध्यावधि चुनाव होने की बात को हास्यास्पद बताते हुए मंत्री ने कहा  कि नेता प्रतिपक्ष को मालूम होना चाहिए कि सूबे में राजग की मजबूत सरकार है और विकास कार्यो को हर दरवाजे तक पहुंचा रही है. इसलिए नेता प्रतिपक्ष अपने नेताओं और राज्य की जनता को बरगलाने के बजाय अपना कुनबा संभालें, वरना वह दिन दूर नहीं जब उनके माननीय उनकी हरकतों से आजिज होकर उन्हें नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी से भी हटा देंगे.



पांडेय ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष के बयान से एक बार फिर उनकी मंशा बिहार को चुनाव की ओर धकेलने की है, लेकिन उन्हें मालूम होना चाहिए कि बिहार की जनता ने 5 वर्षों के लिए राज्य में एक मजबूत और पारदर्शी सरकार चुन राजद को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाया है. विधानसभा चुनाव में करारी हार से नेता प्रतिपक्ष का मानसिक संतुलन डगमगा हो गया है I नेता प्रतिपक्ष का हाल भी उनके हवाबाज गुरु कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी की तरह है, जो मुसीबतों में गायब रहते हैं और मुसीबत खत्म होने के बाद आते हैं, तो कार्यकर्ताओं पर रौब ही नहीं झाड़ते, बल्कि सरकार गिराने की तिकड़म करते हैं, लेकिन सफलता उन्हें नहीं मिलती है.