‘छोड़ें अपने सारे काम, पहले चलो करें मतदान’, वोटरों को जागरूक करने को लेकर चौक चौराहे पर लगे पोस्टर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क :  बिहार में चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ इलेक्शन कमिशन एक्शन में आ गया है. इसी हफ्ते मुख्य चुनाव आयुक्त के नेतृत्व में सात सदस्यीय चुनाव आयोग की टीम ने बिहार का दौरा किया. चुनाव तैयारी को लेकर संबंधित अधिकारी से पूरी जानकारी हासिल किया. साथ ही जहां कहीं कमी दिखी उसे दूर करने का आदेश दिया. इस दौरान उत्पाद आयुक्त के काम से नाखुश आयोग ने उऩके पद से हटाने का फरमान भी जारी कर दिया.

चुनाव आयोग भी अब फुल फॉर्म में आ गया है. आयोग के अफसरों ने शुक्रवार को पोस्टर लगाकर मतदाताओं को जागरूक किया. पोस्टर के माध्यम से कहा गया है कि छोड़ें अपने सारे काम, पहले चलो करें मतदान.



इतना ही नहीं, आयोग की ओर से पटना की मुख्य सड़क पर कई सारे होर्डिंग लगाई गई हैं. होर्डिंग के माध्यम से वोटिंग के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है. बेली रोड के अलावा पुनाईचक चौराहे के पास भी होर्डिंग लगाई गई है.

कोई मतदाता न छूटे इस पर फोकस किया गया है.  दिव्यागों को जागरुक करने के लिए जो होर्डिंग लगाई गई है, उसमें एक नेत्रहीन व्यक्ति को हाथ पकड़ कर एक महिला बूथ की तरफ ले जा रही है. इसके अलावा चुनाव आयोग का फोकस मास्क पर है. आयोग ने मास्क पहनकर बूथ चलेंगे वोट करेंगे, वोट हमारा अधिकार करें नहीं इसको बेकार करें जैसे नारे भी जारी किए हैं.