आरजेडी प्रत्याशियों की सूची तैयार, सिर्फ लालू के हामी का है इंतजार !

लाइव सीटिज, सेंट्रल डेस्क : कांग्रेस के साथ सीटों पर जारी जिच के बीच आरजेडी ने पहले फेज के चुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची बना ली है. सूत्रों की माने तो इस सूची को लेकर लालू यादव के हनुमान कहे जाने वाले आरजेडी नेता भोला यादव रांची पहुंच गए हैं. इस सूची पर लालू यादव के मुहर लगते ही सार्वजनिक कर दिया जाएगा.

सूत्रों की माने तो आरजेडी ने अपने कोटे से भाकपा माले को 13 सीट, सीपीआई को 6 और सीपीएम को 4 सीटें ऑफर की है. जबकि कांग्रेस को 60 सीट और एक लोकसभा सीट का ऑफर किया है. लेकिन अभी सीटों पर सहमति नहीं बनी है.



कांग्रेस को तो आरजेडी ने 72 घंटे का अल्टीमेटम तक दे दिया है. पार्टी सांसद मनोज झा ने कांग्रेस से हठधर्मिता छोड़ने की अपील करते हुए कहा कि उनकी जिद से गठबंधन को नुकसान हो सकता है. एनडीए को हराने के लिए एक दो सीट ज्यादा या कम का कोई मतलब नहीं है.

सांसद मनोज झा ने कहा कि 24 घंटे में सीटों पर सस्पेंस खत्म हो जाएगा. जिसके लिए आरजेडी ने पहल कर दी है. जिसका जल्द पॉजिटिव रिपोर्ट देखने को मिलेगा.

उधर बिहार कांग्रेस के स्क्रीनिंग कमिटी के अध्यक्ष अविनाश पांडेय 70-80 प्रत्याशियों की सूची लेकर दिल्ली लौट गए हैं. जाते जाते वो यह भी कह गए कि अगर सम्मानजनक सीटें कांग्रेस को नहीं मिलेगी तो बिहार के सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ा जाएगा.