मोतिहारीः मिड-डे-मील खाने से 50 बच्चों की जान खतरे में, छिपकली गिरने से जहरीला हुआ खाना

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः बिहार में शिक्षा विभाग का सच एक बार फिर से सबके सामने आ गया है. मिड डे मील में फिर गड़बड़ी सामने आई है. मोतिहारी मिड डे मील में छिपकली मिलने की घटना सामने आयी है. आपको बता दें कि पूर्वी चंपारण के एक स्कूल से जुड़ा है यह मामला. बताया जा रहा है कि जहरीला खाना खाने से 50 बच्चे बीमार हो गये हैं. घटना सामने आने के बाद से ही इलाके के लोगों में स्कूल प्रशासन के खिलाफ गुस्सा देखने को मिल रहा है.

30 का इलाज मोतिहारी के सदर अस्पताल में

मिल रही जानकारी के मुताबिक बीमार बच्चों में 30 का इलाज मोतिहारी के सदर अस्पताल में चल रहा है. वहीं 10 बच्चों को घोड़ासहन प्राथामिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती करवाया गया है. बताया जा रहा है कि खाना खाने से बीमार हुए कई बच्चों का इलाज निजी अस्पतालों में भी हो रहा है.

जानकारी के मुताबिक जिले के घोड़ासहन प्रखंड के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय पुरनहिया के बच्चों को एमडीएम में छिपकली मिली. रोजाना की तरह बच्चों ने मध्याहन भोजन खाया लेकिन भोजन खाने के दौरान एक बच्चे की थाली में छिपकली के अवशेष मिले. इसके बाद बच्चों को पेट दर्द और उल्टी की शिकायत शुरु हुई. जब तक स्कूल में छुट्टी हो चुकी थी.

अभिभावकों ने की पीएचसी में तोड़फोड़

घर पहुंचने पर बच्चों में शिकायत बढ़ी और एक के बाद एक बच्चे बीमार हो गये. बच्चों को परिज घोड़ासहन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाये जहां डॉक्टर के इलाज से असंतुष्ट अभिभावकों ने पीएचसी में तोड़फोड़ की. बच्चे और अभिभावकों की स्थिति को देखते हुए पीएचसी के डॉक्टर नें बच्चों को सदर अस्पताल इलाज के लिए भेजा.

बच्चों ने बताया कि मध्याहन भोजन में छिपकली मिली जिसे खाने से उल्टी और पेट दर्द होने लगा है. बच्चों के बीमार होने की खबर पर जिला शिक्षा पदाधिकारी सदर अस्पताल पहुंचे उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच करायी जायेगी और जांच में दोषी पाये जाने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई होगी.