केंद्र और राज्य सरकार पर बरसे चिराग, महिलाओं को गैस कनेक्शन से पहले चाहिए सुरक्षा

फाइल फोटो

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : जमुई से सांसद और लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने झारकंड के जरमुंडी में आज एक चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार पर भी जमकर निशाना साधा. जमुई सांसद चिराग पासवान ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार चाहे जो भी हो जवाबदेही तय करने का समय आ गया है.

उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए सत्तासीन जनप्रतनिधियों को जिम्मेदारी उठानी होगी. उन्होंने कहा कि महिलाओं को अब कोई बहाना नहीं चाहिए. केंद्र सरकार हो या राज्य सरकार, महिलाओं की सुरक्षा के लिए सभी को ठोस कदम उठाने होंगे.



महिलाओं के सम्मान की रक्षा होनी चाहिए- चिराग

झारखंड के जरमुंडी विधानसभा में एलजेपी प्रत्याशी वीरेंद्र प्रधान के लिए चुनावी सभा को संबोधित करते हुए चिराग पासवान ने महिलाओं की सुरक्षा पर गहरी चिंता व्यक्त की. चिराग पासवान ने कहा कि मैं सदन में इस बाबत कई बार बोल चुका हूं. उन्होंने कहा कि सरकार चाहे जो भी हो जबाबदेही तय करने का समय आ गया है. महिलाओं को अब बहाना नहीं चाहिए, उसके सम्मान की रक्षा होनी चाहिए. वर्ना भारत इसी तरह शर्मसार होता रहेगा.

गैस कनेक्शन से पहले चाहिए महिलाओं को सुरक्षा

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा किस सरकार ने महिलाओं को सुरक्षा का भाव दिया है. मैं खुद केंद्र सरकार में हूं. गठबंधन में हूं. फिर भी निरंतर इस सवाल को उठाया है. जिस तरह से हाल फिलहाल के दिनों में आए दिन बलात्कार की घटनाएं हो रही हैं. जबाबदेही तय करने का समय आ गया है. हम हाथ पर हाथ धरे बैठे नहीं रह सकते हैं.

ये नहीं कह सकते कि ये केंद्र सरकार की या राज्य सरकार की जिम्मेदारी है. हकीकत तो ये है कि जिसकी सरकार है, उसकी जिम्मेदारी है. सरकार की जिम्मेवारी बनती है कि महिलाओं के सम्मान को बचाने के लिए ठोस कदम उठाए जाएं. इस दौरान उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर महिलाओं को गैस कनेक्शन की जरूरत है. लेकिन उससे पहले उन्हें अपनी सुरक्षा चाहिए.

पटना: खुद को पिता की तरह बताने वाले संत जेवियर स्कूल के टीचर ने कर दी है गंदी हरकत