आज से चुनावी मोड में नज़र आएंगे चिराग पासवान, जारी करेंगे एलजेपी का विजन डाक्यूमेंट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: केंदीय मंत्री राम विलास पासवान के श्राद्ध कर्म के बाद अब उनके बेटे चिराग चुनावी मोड में आ गए हैं. आज से चिराग चुनाव प्रचार प्रसार की शुरुआत करने जा रहे हैं. इससे पहले वो एलजेपी का विजन डॉक्यूमेंट भी जारी करेंगी. सुबह सबसे पहले पटना के पार्टी दफ्तर में विजय डॉक्यूमेंट जारी किया जाएगा. चिराग पासवान के विजय डॉक्यूमेंट का मेल उद्देश्य ‘बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट’ होगा. चिराग पासवान पिछले कुछ समय से इसी मंत्र पर चुनाव लड़ने की बात कह रहे हैं.

विजन डॉक्यूमेंट में बिहार के विकास की बातें होंगी. रोटी, रोजगार पर ड्रीम प्लान होगा, पलायन रोकने का रोडमैप बताया जाएगा. इसके अलावा बंगला योजना के तहत सस्ते दर पर मकान, नीतीश के सात निश्चय में हुए घोटाले की जांच, चीनी मीलों को फिर से शुरू करने का प्लान, महिला सुरक्षा के उपाय, किन्नरों के लिए विशेष योजना और अयोध्या के तर्ज पर सीतामढ़ी में माता सीता का मंदिर बनाने का वादा किया जाएगा.



चिराग ने ट्विटर पर विजय डॉक्यूमेंट का फर्स्ट लुक जारी किया है. इसके साथ चिराग पासवान ने लिखा है, “मेरा बिहार मेरा अभिमान रहा है, जिसकी पहचान सदियों से रही है. हर बिहारी की ख्वाहिश है कि बिहारी अस्मिता के साथ-साथ बिहार को पुनः गौरवशाली बनाया जाए. इस सोच को यथार्थ करने के लिए हमने ये रूपरेखा तैयार की है.”