Lockdown 3.0 : 17 मई की मध्यरात्रि तक कैंसिल की गईं सभी ट्रेनें और फ्लाइट्स

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : देश में कोरोना पॉजिटिव मामलों के लगातार बढ़ने से केंद्र सरकार और राज्य सरकारों की परेशानी बढ़ गई है. कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन को दो सप्ताह और बढ़ाने का निर्णय लिया गया है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से लोगों को बचाने के लिए केंद्र सरकार ने लॉकडाउन को 17 मई तक आगे बढ़ाने का ऐलान किया है. लॉकडाउन का तीसरा चरण 4 मई से लागू होगा.



लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद सरकार ने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स परिचालन को 17 मई तक रद्द करने का फैसला लिया है. डीजीसीए की ओर से ट्वीट कर ये जानकारी दी गई है. इसके साथ ही रेल सेवाएं भी 17 मई तक बंद रहेंगी. हालांकि दूसरे राज्यों में फंसे लोगों के लिए रेलवे की तरफ से स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी.

रेलवे की ओर से जानकारी दी गई है कि हमने लॉकडाउन की अवधि में हुए विस्तार को देखते हुए पैसेंजर सेवाओं को 17 मई की मध्यरात्रि तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से जिन सेक्टर पर सबसे बड़ी मार पड़ी है, उसमें एविएशन सेक्टर भी एक है. कई विमान कंपनियां सैलरी कटौती, छंटनी या स्टाफ को बिना पेमेंट ही छुट्टी पर भेजना शुरू कर चुकी हैं.

हवाई यात्रा के लिए डॉक्टर के सर्टिफिकेट की होगी जरुरत

देशव्यापी लॉकडाउन खत्म होने के बाद जब एयरलाइन सर्विस शुरू होगी तो हवाई यात्रा के लिए मास्क, ग्लव्स और डिस्पोजेबल कैप के अलावा आपको डॉक्टर के सर्टिफिकेट की जरूरत होगी.