मां वैष्णो देवी के दरबार में धूमधाम से मनाई गई लोहड़ी, CRPF बटालियन-6 के कमांडेंट जितेन्द्र कुमार गुप्ता ने दी शुभकामनाएं

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क:  केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल बटालियन-6 की ओर से कटरा स्थित माता वैष्णो देवी भवन में लोहड़ी पर्व धूमधाम से मनाया गया. इसमें बटालियन में तैनात अधिकारियों व जवानों के अलावा उनके परिवार के लोग शामिल हुए. इस मौके पर सीआरपीएफ बटालियन-6 के कमांडेंट जितेंद्र कुमार गुप्ता ने सभी अधिकारियों, जवानों तथा सभी के परिवारों को लोहडी़/ मकर संक्रांति एव पोंगल की शुभकामनाएं दी, तथा सभी को सुखी एंव स्वस्थ रहने के लिए माता वैष्णों देवी से प्रार्थना की.

बटालियन-6 के कमांडेंट जितेन्द्र कुमार गुप्ता ने बताया कि लोहडी के दिन वर्ष की सबसे लंबी रात होती है. इसके अगले दिन से दिन धीरें धीरें बढ़ने लगता है. साथ ही इस समय भारतीय किसान के लिए उल्लास का समय माना जाता है. खेतों में अनाज लहराने लगतें हैं और मौसम सुहाना हो जाता है.



उन्होंने बताया कि यह त्यौहार परिवार एंव दोस्तों के साथ मनाया जाता है. इस त्यौहार का उदेश्य आपसी एकता एंव खुशियों को बढ़ाना है. जिससे सभी एक दूसरे की संस्कृति और विचारधारा को समझे और देश में मिलकर रहें तथा राष्ट्रीय एकता को बढावा मिलें.

कार्यक्रम में कमांडेट जितेंद्र गुप्ता के अलावा द्वितीय कमान अधिकारी संदीप, उप कमांडेंट रविशंकर शर्मा, उप कमांडेंट बिजेंद्र सिंह, सहायक कमांडेंट शिलक राम, सहायक कमांडेंट अनिल खत्री, चिकित्सा अधिकारी भानु प्रताप सिंह समेत अन्य अधिकारी व जवान मौजूद रहे.