महागठबंधन में सुलझ गया कांग्रेस की सीटों का विवाद, आज तेजस्वी यादव कर सकते हैं एलान

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में विधानसभा चुनाव का एलान हो चुका है, बावजूद इसके एनडीए और महागठबंधन में सीटों को लेकर अब तक चीजें स्पष्ट नहीं हो पायी है. ऐसे में यह जानकारी मिल रही है कि महागठबंधन में सीटों को लेकर पेंच अब सुलझ गया है. और साथ ही कांग्रेस के साथ हुए खींचतान के बीच रुठी कांग्रेस के मान जाने की खबर है. महागठबंधन में सीटों को लेकर फार्मूला साफ़ हो गया है. ऐसी खबर आ रही है कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आज सीटों एलान कर सकते हैं.

मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस अब 65 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. माले ने राजद की कुछ सीटिंग सीटें भी हथिया लीं. सीपीआई ने भी एक सीट का इजाफा कर लिया. इसे छह सीटें मिली हैं. सीपीएम को 3 और वीआईपी का 8 सीटें मिली हैं. इस हिसाब से राजद के खाते में लगभग 142 सीटें जाएंगी.



उधर, एनसीपी को मनाने का जिम्मा कांग्रेस के पास है. लिहाजा कांग्रेस को एक सीट और मिल सकती है. उसके बाद राजद 140 सीटों पर मैदान में उतरेगा.

शक्ति सिंह गोहिल के बदले सुर :
इधर, राहुल व तेजस्‍वी की बातचीत व सीटों के फॉर्मूले को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. इसपर कांग्रेस के बयानों में भी नरमी आ गई है. कल तक जो शक्ति सिंह गोहिल आग उगल रहे थे आज उनके सुर ही बदल गए हैं. उन्होंने सीटों को लेकर यह कहा कि जल्‍दी ही सारे मामले सुलझ जाएंगे. इधर, कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह ने भी कहा है कि गठबंधन बना रहेगा. दो दिनों में सबकुछ साफ हो जाएगा. बीजेपी के प्रवक्‍ता निखिल आनंद ने तंज कसा है कि महागठबंधन का नेतृत्‍व तेजस्‍वी के बूते की बात नहीं है.