बिहार में महापर्व छठ पूजा की धूम, बिहारवासियों को लालू-तेजस्वी ने दी छठ पर्व की शुभकामनाएं

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार समेत पूरे देश में छठ पर्व की धूम है. महापर्व छठ की छटा चारों तरफ बिखर चुकी है. लोग अपने घरों पर या फिर नदी, तालाब, पोखर की ओर से बढ़ने लगे है. आज अस्ताचलगामी भगवान भास्कर को व्रती अर्घ्य अर्पण करेंगे.

पटना समेत पूरे प्रदेश के घाटों पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं. जिला प्रशासन ने लोगों से अपने घर के छत पर ही पूजा करने की अपील की गयी है. साथ ही वैसै व्रती जिन्हे अपने घर पर पर्व करने की सहूलियत नहीं है उसे ही घाट पर आने का सुझाव दिया है. इसके लिए घाटों पर वाच टॉवर बनाए गए हैं. साथ ही सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं.



उधर राजनीतिक जगत में भी इस पर्व को लेकर धूम है. सीएम नीतीश कुमार, मंत्री अशोक चौधरी, मंगल पांडेय, पूर्व मंत्री प्रेम कुमार समेत कई राजनेताओं के यहां भी छठ पर्व किया जा रहा है. लेकिन लालू परिवार परिवार, जिसके यहां की छठ की चर्चा देश विदेशों में हुआ करती है, इसबार देखने को नहीं मिलेगा.

हालांकि लालू यादव और तेजस्वी ने ट्विट कर प्रदेशवासियों को छठ पर्व की बधाई दी है. तेजस्वी ने लिखा कि ‘ सूर्य उपासना और लोक आस्था के महान पर्व छठ पूजा की आप सबों को हार्दिक शुभकामनाएं. छठ मैया आपकी मनोकामना पूर्ण करे. जय छठी मैया’

वहीं लालू यादव ने ट्वीट कर लिखा कि ‘लोकआस्था के महापर्व छठपूजा की हार्दिक शुभकामनाएं. प्रार्थाना करता हूं कि छठ मैया आपकी हर मनोकामना पूर्ण कर आपको सुख, शांति, समृद्धि, प्रसिद्धि और प्रेम प्रदान करें’