सीटों को लेकर आरजेडी से मिला माले प्रतिनिधिमंडल, जगदानंद सिंह के साथ हुई पॉजिटिव बातचीत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : आरजेडी और भाकपा माले के नेताओं के बीच आज बैठक हुई. आरजेडी पार्टी कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के साथ भाकपा माले के प्रतिनिधियों ने बातचीत किया. इस दौरान सीट शेयरिंग समेत बिहार के ताजा हालात पर चर्चा की गयी.

सार्थक माहौल में बैठक होने की बात करते हुए भाकपा माले के पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेन्द्र झा ने बताया कि आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष के साथ साकारात्मक माहौल में बातचीत हुई. हम लोगों की बातों को प्रदेश अध्यक्ष ने गौर से सुना. उनकी भी बातों को हमलोगों ने ध्यापूर्वक सुना. दोनों ओर से बाते सार्थक माहौल में की गयी.



भाकपा माले कितनी सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी इस प्रश्न का जवाब गोल मटोल देते हुए धीरेन्द्र झा ने कहा कि अभी यह तय नहीं हुआ है. लेकिन जब तय हो जाएगा तो सारी बाते बता दी जाएगी. वहीं उन्होंने कहा कि एनडीए को हराने के लिए हमलोग पूरी एकता के साथ आरजेडी के साथ खड़े हैं. बीजेपी जेडीयू की सरकार को उखाड़ फेंकना ही भाकपा माले का लक्ष्य है.

पिछले दिनों दीपांकर भट्टाचार्य द्वारा 54 सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा किया गया था. भट्टाचार्या ने यह भी कहा था कि अगर उनकी मांग को अनसूना किया गया तो चुनाव मैदान माले अकेले ही उतर जाएगा.

माले की मांग के बाद खबर यह भी निकलकर सामने आयी थी की आरजेडी भाकपा माले को 54 सीट में से कुछ ही सीट देने को तैयार है. इसपर पार्टी की ओर से कड़ा एतराज जताया गया था. कयास लगाए जाने लगे थे कि महागठबंधन में सीट बंटवारे पर ग्रहण लगता दिख रहा है.

लेकिन एकबार फिर भाकपा माले और आरजेडी की बैठक से इन कयासों पर विराम लग गया है. अब देखना होगा कि बात कहां जाकर बनती है. या फिर बनते-बनते बिगड़ जाती है.