पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर मंगल पांडेय और सुशील मोदी ने जताया शोक

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह का आज निधन हो गया. उनके निधन से पूरा देश मर्माहत है. राजनीतिक और समाजिक क्षेत्र के लोग लागातार शोक जाहिर कर रहे हैं. इसी कड़ी में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी शोक प्रकट किया है. सुशील मोदी ने काह कि रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन बिहार के सार्वजनिक जीवन को बड़ी क्षति है. उन्होंने सिद्धांत की राजनीति की, राजनीति के लिए सिद्धांत नहीं छोड़ा. वे परिवारवाद, भ्रष्टाचार और मूल्यहीनता के विरुद्ध अपनों से लड़े और जीवन की आखिरी सांस तक योद्धा रहे. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें.

वहीं बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और शिक्षाविद रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन  पर शोक व्यक्त किया है. अपनी संवेदना प्रकट करते हुए उन्होंने कहा कि उनके निधन से न सिर्फ बिहार, बल्कि देश के राजनीतिक, सामाजिक और शिक्षा जगत में अपूरणीय क्षति हुई है, जिसकी भरपाई निकट भविष्य में मुश्किल है.



मंगल पांडेय ने कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह चार दशक से भी अधिक समय तक राजनीति, शिक्षा और सामाजिक कार्यों से जुड़े रहे. इस दौरान उनका जीवन सादगी से भरा रहा. बिहार की राजनीति से लेकर राष्ट्रीय राजनीति में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता. उनका जीवन संघर्षों से भरा और बेदाग रहा. ईश्वर दिवंगत आत्मा को चिर शांति एवं दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवार को सहन शक्ति प्रदान करें.